लाइव टीवी

सावधान! अंधेरी और मलाड में रेल पटरियों पर ‘यमराज’ ने दी है दस्तक

भाषा
Updated: November 8, 2019, 7:20 PM IST
सावधान! अंधेरी और मलाड में रेल पटरियों पर ‘यमराज’ ने दी है दस्तक
पश्चिम रेलवे के स्टेशनों पर घूम रहे हैं यमराम

लोग शार्ट कट (Short Cut) मारने के लिए पटरियों को पार करने की कोशिश करते हैं, तो ये कर्मचारी ‘यमराज’ का अभिनय करते हुए ऐसे लोगों को अपने कंधे पर उठा कर ले जाते हैं .

  • Share this:
मुंबई. पश्चिम रेलवे (Western railway) ने अवैध रूप से रेल पटरी पार कर अपनी जान जोखिम में डालने वाले लोगों को जागरूक बनाने के लिए एक अनोखी पहल की है. इसके लिए न्याय और मृत्यु के देवता ‘यमराज’ की पोशाक पहने रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को स्टेशनों एवं आस पास के इलाकों में ऐसे लोगों को रोकने के लिए तैनात किया गया है.

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि जब कुछ ही दूरी पर मौत का खतरा होता है और लोग शार्ट कट मारने के लिए पटरियों को पार करने की कोशिश करते हैं, तो ये कर्मचारी ‘यमराज’ का अभिनय करते हुए ऐसे लोगों को अपने कंधे पर उठा कर ले जाते हैं .

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर ने शुक्रवार को बताया कि यह अभियान अंधेरी और मलाड स्टेशनों पर चलाया गया जो बहुत प्रभावी रहा. इसके बाद इस अभियान को अन्य स्टेशनों पर चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया, ‘यमराज की वेशभूषा में रेलवे सुरक्षा बल के जवान लोगों को पटरियां पार करने से रोकते हैं. हम आने वाले दिनों में कुछ इलाकों में ऐसा करेंगे.’


Loading...

बता दें कि मुंबई उपनगरीय ट्रेनों में 70 लाख लोग रोज यात्रा करते हैं और हर रोज आठ से दस लोगों की मौत हो जाती है. भाकर ने बताया कि अक्टूबर 2019 तक पश्चिम रेलवे, रेलवे अधिनियम की धारा 147 के तहत 13 हजार 463 लोगों को सजा सुना चुकी है जो इसी अवधि में पिछले साल की अपेक्षा 30 फीसदी अधिक है.

ये भी पढ़ें: 

CM पद से इस्‍तीफा देने के बाद बोले फडणवीस- उद्धव ठाकरे ने फोन नहीं उठाया

महाराष्ट्र में आज नहीं बनी सरकार तो गवर्नर के पास हैं ये रास्ते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 7:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...