झवेरी बाजार बम ब्लास्ट के दोषी की जेल में हुई थी मौत, अब कैमरे के सामने होगा पोस्टमार्टम

बता दें, झवेरी बम ब्लास्ट में 54 लोगों की मौत हो गई थी. इस ब्लास्ट में 260 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस घटना को अंजाम देने में मोहम्मद हनीफ ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

News18Hindi
Updated: February 12, 2019, 8:40 AM IST
झवेरी बाजार बम ब्लास्ट के दोषी की जेल में हुई थी मौत, अब कैमरे के सामने होगा पोस्टमार्टम
झाबेरी बाजार ब्लास्ट का दोषी मोहम्मद हनीफ (File Photo)
News18Hindi
Updated: February 12, 2019, 8:40 AM IST
मुंबई के झवेरी बाजार में 2003 में हुए बम ब्लास्ट के दोषी मोहम्मद हनीफ की नागपुर सेंट्रल जेल में मौत हो गई. ऐसा अनुमान है कि हमीफ की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. मौत की सच्चाई के लिए हनीफ के शव का पोस्टमार्टम इन कैमरा किया जाएगा.

बता दें, झवेरी बम ब्लास्ट में 54 लोगों की मौत हो गई थी. इस ब्लास्ट में 260 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस घटना के बाद अंधेरी के मरोल नाका स्थित चिमट पाड़ा के सलीम चाल में रहने वाला हनीफ, उसकी पत्नी जायदा सय्यद, अशरफ शफीक को गिरफ्तार किया गया था. इस घटना को अंजाम देने में मोहम्मद हनीफ ने मुख्य भूमिका निभाई थी. मामले में मुंबई हाई कोर्ट द्वारा सुनवाई करते हुए तीनों को फांसी की सजा सुनाई थी. वह पिछले पांच वर्षों से नागपुर सेंट्रल जेल में बंद है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से हनीफ की तबियत खराब चल रही थी. शनिवार की रात को अचानक मोहम्मद हनीफ की तबियत खराब होने के बाद जेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां इलाज से आराम नहीं मिलने की वजह से रविवार को हनीफ को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस मामले में नागपुर के धंतोली पुलिस ने प्राथमिक मामला दर्ज कर गृह मंत्रायल और मुंबई पुलिस को हनीफ के मौत होने की सूचना दी है.



ये भी पढ़ें-

देखें: बाइक पर पुलिसवाले को घसीटता ले गया युवक, VIDEO वायरल

शिवसेना का BJP पर हमला, CBI और ED का साथ मिलने पर शैतान बन जाते हैं राजनेता

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर