बिना पूछे काटी मूंछ तो नाई पर ठोका केस, अब हजामों ने की बहिष्कार की घोषणा

महाराष्ट्र के नागपुर में एक नाई ने बिना पूछे ही एक व्यक्ति की मूंछ काट दी. अब उस शख्स ने नाई के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं हजामों ने इस व्यक्ति की हजामत नहीं बनाने का फैसला किया है.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 1:00 PM IST
बिना पूछे काटी मूंछ तो नाई पर ठोका केस, अब हजामों ने की बहिष्कार की घोषणा
नागपुर में बिना इजाजत मूंछ काटने वाले नाई पर शख्स ने केस दर्ज करा दी है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 1:00 PM IST
महाराष्ट्र के नागपुर में एक नाई ने बिना पूछे ही एक व्यक्ति की मूंछ काट दी. अब उस शख्स ने नाई के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. इस शिकायत के बाद अब नागपुर में हजामों के एक संगठन ने इस व्यक्ति की हजामत नहीं बनाने का फैसला किया है.

किरण ठाकुर (35) ने महाराष्ट्र में नागपुर पुलिस को दी गई शिकायत में इस बात का जिक्र किया है कि बिना पूछे ही नाई सुनील लक्ष्णे ने उसकी मूंछ साफ कर दी. घर पहुंचने के बाद जब ठाकुर को इसका अहसास हुआ तो उन्होंने लक्ष्णे को फोन किया. शिकायत में कहा गया है कि लक्ष्णे ने उन्हें कथित तौर पर धमकाया.

हजामों ने केस करने वाले व्यक्ति के बहिष्कार का किया ऐलान
इसके बाद किरण की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी हजाम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 507 (आपराधिक डराना धमकाना) के तहत मामला दर्ज करा दिया. घटना के बाद हजामों के संगठन नाभिक एकता मंच ने तय किया कि ठाकुर को किसी प्रकार की सेवा मुहैया नहीं कराई जाएगी.

हजाम धरने का करेंगे आयोजन
संगठन के अध्यक्ष शरद वाटकर ने बताया कि लक्ष्णे के खिलाफ लगे आरोप बेबुनियाद हैं. उन्होंने कहा कि लक्ष्णे ने मूंछों पर उस्तरा फेरने से पहले ग्राहक से इस बारे में पूछा था. जब ठाकुर घर से वापस आया तो वह उसी शाम लक्ष्णे की दुकान पर पहुंचा और हंगामा करने लगा. ग्राहक के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है. वाटकर ने बताया कि सोमवार को संगठन कनहन क्षेत्र में धरने का आयोजन करने जा रहा है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

मॉब लिंचिंग के खिलाफ मुस्लिमों को हथियार खरीदने की ट्रेनिंग देने की तैयारी

इलाहाबाद हाईकोर्ट में पेशी के बाद आखिर कहां हैं साक्षी मिश्रा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...