अपना शहर चुनें

States

'मैं भी सावरकर' की टोपी पहन कर विधायकों के साथ विधानसभा पहुंचे फडणवीस

टोपी पहनकर विधानसभा पहुंचे फडणवीस
टोपी पहनकर विधानसभा पहुंचे फडणवीस

महाराष्ट्र में बीजेपी (BJP) नेताओं ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का विरोध करने के लिए नया तरीका अपनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 10:58 AM IST
  • Share this:
नागपुर. वीर सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब महाराष्ट्र में बीजेपी (BJP) नेताओं ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का विरोध करने के लिए नया तरीका अपनाया है. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ-साथ भजपा के कई विधायक 'मैं भी सावरकर' की टोपी पहनकर विधानसभा के शीतकालीन सत्र में  हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं. दरअसल, अभी नागपुर में महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र चल रहा है.

बता दें कि शनिवार को भारत बचाओ रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि मैं वीर सावरकर नहीं हूं, जो मांफी मागूंगा. दरअसल, राहुल गांधी ने झारखंड में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा था कि मेक इन इंडिया अब रेप इन इंडिया बन गया है. इसके बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के नेतृत्व में महिला बीजेपी सांसदों ने जमकर हंगामा किया था. सांसदों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की बात कही थी. वहीं, राहुल गांधी ने भारत बचाओ रैली में वीर सवारकर को लेकर इस तरह का बयान दे दिया.


शिवसेना ने भी निंदा की थी
राहुल गांधी के इस बयान के बाद पूरे देश में बीजेपी ने उनका विरोध किया. साथ ही महाराष्ट्र में कांग्रेस के सहयोग से सरकार चला रही शिवसेना ने भी राहुल के बयान की निंदा की थी. शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा था कि हम नेहरू और गांधी का सम्मान करते हैं, उन्हें सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए. नेहरू-गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अहम योगदान दिया है. वहीं, वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने रविवार को कहा कि इस मुद्दे पर मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करूंगा.



रिपोर्ट-  

आधार कार्ड लेकर वोट डालने पहुंचा 7 साल का बच्चा, वोटर लिस्ट में भी था नाम

दिल्ली की सत्ता में वापसी के लिए BJP ने बनाया प्लान, इन सीटों पर फोकस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज