लाइव टीवी

देवेंद्र फडणवीस बोले- किसी समुदाय या धर्म के खिलाफ नहीं है CAA

भाषा
Updated: December 22, 2019, 11:45 PM IST
देवेंद्र फडणवीस बोले- किसी समुदाय या धर्म के खिलाफ नहीं है CAA
पूर्व सीएम फडणवीस ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

फडणवीस ने सीएए (CAA) के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दल देश में अशांति फैलाने के लिए नए कानून को लेकर गलतफहमियां फैला रहे हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: December 22, 2019, 11:45 PM IST
  • Share this:
नागपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने रविवार को कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) किसी समुदाय या धर्म के खिलाफ नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक दल देश में अशांति फैलाने के लिए नए कानून को लेकर गलतफहमियां फैला रहे हैं.

फडणवीस ने स्थानीय संगठन लोकाधिकार मंच की ओर से नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अब लोग नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन में सड़कों पर आ रहे हैं.

फडणवीस ने कहा, 'बड़ी संख्या में लोग नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन कर रहे हैं. कानून देशहित में है और यह किसी समुदाय या धर्म के खिलाफ नहीं है.'

CAA के समर्थन में मुंबई, नागपुर और ठाणे में निकली रैलियां

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में शनिवार शाम को मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन के बाहर सैकड़ों लोग एकत्रित हुए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए नारे लगाए. रैली का आयोजन ‘संविधान सम्मान मंच’ संस्था द्वारा किया गया था. रैली में शामिल लोगों ने हाथ में तिरंगा और तख्तियां ली हुई थीं, जिन पर लिखा था- 'हमें एनआरसी चाहिए', 'हम सीएए का समर्थन करते हैं.'

नागपुर में सीएए के समर्थन में विशाल रैली निकाली गई. लोग हजारों की संख्या में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे और सीएए का समर्थन किया. यह रैली लोक अदालत मंच और अन्य संगठनों द्वारा आयोजित की गई थी. इसके अलावा ठाणे में भी सैकड़ों लोगों ने शनिवार शाम को सीएए के समर्थन में चिंतामणि चौक से घंटाली मैदान तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया. जुलूस का नेतृत्व पूर्व भाजपा सांसद किरीट सोमैया और भाजपा के ठाणे प्रमुख संदीप लेले ने किया. प्रदर्शन का आयोजन राष्ट्रीय मतदाता मंच, विश्वास सामाजिक संस्था और अन्य गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा किया गया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)ये भी पढ़ें-

शिवसेना ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- सावरकर को कठघरे में खड़ा करना फैशन

CAA पर गडकरी ने कहा- मुस्लिमों के पास 150 विकल्प, हिंदुओं के पास केवल भारत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2019, 7:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर