कोरोनाः मोहन भागवत को अस्पताल से मिली छुट्टी, अगले 5 दिन रहेंगे होम क्वारंटीन

भागवत के अलावा संघ के पूर्व सरकार्यवाह सुरेश ‘भैयाजी’ जोशी भी कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे. ANI

भागवत के अलावा संघ के पूर्व सरकार्यवाह सुरेश ‘भैयाजी’ जोशी भी कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे. ANI

RSS Chief Mohan Bhagwat: भागवत 9 अप्रैल को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:24 PM IST
  • Share this:
नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) को शुक्रवार को यहां एक निजी अस्पताल से छुट्टी मिल गई. भागवत एक सप्ताह पहले जांच में कोरोना संक्रमित पाये गए थे. हालांकि डॉक्टरों ने भागवत को अगले 5 दिन घर में रहने को कहा है. नागपुर स्थित किंग्सवे अस्पताल के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी. भागवत 9 अप्रैल को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

भागवत के अलावा संघ के पूर्व सरकार्यवाह सुरेश ‘भैयाजी’ जोशीnag भी कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे. 73 वर्षीय जोशी, भागवत से कुछ दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. भागवत के संक्रमण का शिकार होने के बाद अस्पताल में भर्ती होने पर जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया था कि संघ प्रमुख के स्वास्थ्य की स्थिति स्थिर है और उनके स्वास्थ्य के सभी पैमाने सामान्य हैं.

संघ ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उनमें कोविड-19 के सामान्य लक्षण हैं तथा उन्हें सामान्य जांच के लिए और सावधानी के तौर पर नागपुर के किंग्सवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’’ उन्होंने कहा कि भागवत को शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने कहा कि उनकी हालत स्थिर है और वह निगरानी में हैं.


स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया था कि भागवत के सीने का सीटी स्कैन किया गया और अन्य जरूरी जांचें भी की गई हैं. इसमें कहा गया कि उनके स्वास्थ्य के सभी अहम पैमाने सामान्य हैं. इसमें कहा गया, “बिना किसी कृत्रिम सहायता के वह सामान्य रूप से सांस ले पा रहे हैं. उनके मधुमेह का स्तर भी ठीक है. कमरे की हवा में वह छह मिनट तक टहलने के परीक्षण को भी पूरा कर रहे हैं. उनकी सेहत स्थिर है और वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं.”
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज