लाइव टीवी

भागवत के 'हिंदू राष्ट्र' बयान पर मायावती का पलटवार, कहा- बाबा साहेब ने धर्मनिरपेक्षता के आधार पर बनाया था संविधान

भाषा
Updated: October 14, 2019, 10:49 PM IST
भागवत के 'हिंदू राष्ट्र' बयान पर मायावती का पलटवार, कहा- बाबा साहेब ने धर्मनिरपेक्षता के आधार पर बनाया था संविधान
बीएसपी सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी का प्रचार करते हुए मायावती (Mayawati) ने कहा कि नरेंद्र मोदी नीत सरकार की ‘विफल’ नीतियों की वजह से मौजूदा आर्थिक सुस्ती आई है.

  • Share this:
नागपुर. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के 'हिंदू राष्ट्र' (Hindu Rashtra) बयान से सहमत नहीं है. बीएसपी (BSP) सुप्रीमो ने कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर (Baba Saheb Ambedkar) ने धर्मनिरपेक्षता के आधार पर संविधान बनाया था.

मोदी सरकार की विफल नीतियों की वजह से आई है मंदी
महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी का प्रचार करते हुए मायावती ने कहा कि नरेंद्र मोदी नीत सरकार की ‘विफल’ नीतियों की वजह से मौजूदा आर्थिक सुस्ती आई है. उन्होंने कहा, 'दलितों और अनुसूचित जनजातियों के हितों के लिए बनाए गए कानूनों को सरकार ने निष्प्रभावी कर दिया है. इससे देश में वंचितों का शोषण करने वालों को बढ़ावा मिला है. देश में धार्मिक अल्पसंख्यकों की स्थिति भी चिंताजनक है.

संघ प्रमुख के बयान से सहमत नहीं है बीएसपी

बीएसपी नेता ने कहा, 'हाल ही में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने एक बयान में कहा था कि इस देश में मुस्लिम खुश हैं क्योंकि भारत एक हिंदू राष्ट्र है. बीएसपी इस बयान से सहमत नहीं है. आरएसएस प्रमुख को इस तरह का बयान देने से पहले सच्चर समिति की रिपोर्ट पढ़नी चाहिए. बाबासाहेब आंबेडकर ने सिर्फ हिंदुओं को ध्यान में रखकर संविधान नहीं तैयार किया था. उन्होंने धर्मनिरपेक्षता के आधार पर सभी धर्म के लोगों का ख्याल रखा था. भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है न कि हिंदू राष्ट्र है.'

गौरतलब है कि विजयदशमी के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरएसएस प्रमुख ने कहा था कि भारत हिन्दुस्तान है और हिंदू राष्ट्र है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

नारायण राणे पर 'जंग' लड़ रही हैं BJP और शिवसेना, दी औकात दिखाने की धमकी

'राहुल गांधी जहां-जहां करते हैं प्रचार, वहां-वहां होती कांग्रेस की हार'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 10:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...