लाइव टीवी

नागपुर: TV सीरियल से प्रेरित हो अपने ही भतीजे का कराया अपहरण, दी 50,000 की फिरौती

News18Hindi
Updated: January 11, 2020, 11:13 AM IST
नागपुर: TV सीरियल से प्रेरित हो अपने ही भतीजे का कराया अपहरण, दी 50,000 की फिरौती
TV सीरियल से प्रेरित हो अपने ही भतीजे का कराया अपहरण (कॉन्सेप्ट इमेज)

पुलिस अधिकारी (Police Officer) अनिल जितवार ने बताया कि सख्ती से पूछताछ करने पर सारिका ने अपना गुनाह (Crime) कबूल कर लिया. लेकिन आरोपी बच्चे को छोड़ मौके से फरार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 11:13 AM IST
  • Share this:
नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) से रिश्तों को तार-तार करती एक खबर सामने आई है. यहां एक महिला ने टीवी सीरियल से प्रेरित हो अपने ही 12 साल के भतीजे (Nephew) का अपहरण करवा डाला. नागपुर पुलिस (Nagpur Police) के क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर अनिल जितवार ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त महिला ने अपहरण (Kidnap) की इस घटना को अंजाम देने के लिये अपहरणकर्ता को 50,000 रुपये में रखा.

अपरणकर्ता को 50,000 रुपये की फिरौती
अनिल जितवार ने बताया कि 36 साल की आरोपी महिला सारिका दिनेश भगत ने अपने 12 साल के भतीजे का अपहरण कराने के लिये साजिश रची और इस काम के लिये गंगा प्रसाद येर्ने (27) से बात की. उसने येर्ने को नौकरी के लिये 50,000 देने का वादा करते हुए अपने भतीजे का अपहरण करने के लिये कहा, जिसके बाद दोनों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया.' उन्होंने आगे बताया कि दोनों आरोपी बुधवार को स्कूल के बाहर से नाबालिग का अपहरण कर उसे बुलढाना जिले के शेगांव के गये. बाद में सारिका वापस बूटीबोरी आ गई जबकि येरने बच्चे के साथ ही रहा.

CCTV फुटेज को देख हुआ शक

बच्चे के घर वापस ना आने पर परिजनों ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों के सभी CCTV फुटेज खंगाल डाले. क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर अनिल जितवार ने बताया कि CCTV फुटेज को देखकर उन्हें येर्ने की हरकतें संदिग्ध लगी. और उसी के आधार पर उन्हें सारिका पर शक हुआ. उन्होंने कहा, 'सख्ती से पूछताछ करने पर सारिका ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. बाद में येर्ने को फोन कर बच्चे को रिहा करने को कहा.'

आरोपी मौके से फरार
पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैसे ही सारिका ने येर्ने को फोन किया, तो वह बच्चे को वहीं छोड़ फरार हो गया. फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है और सारिका को भी इस हरकत के लिये गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, बच्चे को सुरक्षित उसके परिजनों को सौंप दिया गया है.ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: 9 साल के मासूम से सगा बाप करता था दुष्कर्म, मां ने कराया केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 11:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर