लाइव टीवी

नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की तस्वीरें खींचने पर दो लोगों से महाराष्ट्र ATS ने की पूछताछ

भाषा
Updated: October 20, 2019, 8:26 AM IST
नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की तस्वीरें खींचने पर दो लोगों से महाराष्ट्र ATS ने की पूछताछ
पीएम मोदी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में एनडीए उम्मीदवारों का प्रचार करने गए थे.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के हेलिकॉप्टर की फोटो खींचने वाले दो लोगों से पूछताछ की है. इन दोनों लोगों ने नागपुर हवाई अड्डा (Nagpur Airport) परिसर में हेलिकॉप्टर की तस्वीरें खींची थीं.

  • Share this:
नागपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के हेलिकॉप्टर की तस्वीरें खींचने को लेकर दो लोगों से पूछताछ की है. इन दोनों लोगों ने नागपुर हवाई अड्डा (Nagpur Airport) परिसर में मोदी के हेलिकॉप्टर की तस्वीरें खींची थीं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. अधिकारी ने बताया कि मुंबई में एक व्यक्ति के मोबाइल फोन पर प्रधानमंत्री की हेलीकॉप्टर की तस्वीरें पाई गई थीं. प्रधानमंत्री की सुरक्षा एसपीजी के हाथों में हैं और इसके अनुसार, प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर या वाहन की फोटो नहीं खींची जा सकती है.

महाराष्ट्र के भंडारा जिले के साकोली शहर में गए थे पीएम
सूचना के अनुसार, मोदी गत रविवार को नागपुर हवाई अड्डे पर एक हेलिपैड से हेलीकॉप्टर में महाराष्ट्र के भंडारा जिले के साकोली शहर में गए थे. वह वहां एक रैली को संबोधित करने गए थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि की और बताया कि मामले की जांच चल रही है.

ऐसे काम करती है SPG
एसपीजी ने अपनी कार्यप्रणाली को लगातार अपडेट किया है. एसपीजी ने आईबी, राज्य और केंद्रशासित बलों के साथ समग्र सुरक्षा व्यवस्था को अपना लिया है. इस बल सुरक्षा देने का विशेष प्रोटोकॉल है और हर बार जब सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति के यात्रा करने की संभावना होती है तो उनकी सुरक्षा करने के लिए कई छोटी टीमें बनाई जाती हैं. एजेंसी के अधिकारी पहले ही उस स्थान पर पहुंच जाते हैं और वीवीआईपी के आगमन से लगभग 24 घंटे पहले ही उस जगह को सुरक्षित बना देते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 8:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...