लाइव टीवी

BJP नेता का बड़ा आरोप, कहा- सोनिया और पवार की मंजूरी से लेते हैं CM उद्धव फैसले
Nagpur News in Hindi

भाषा
Updated: December 19, 2019, 7:27 PM IST
BJP नेता का बड़ा आरोप, कहा- सोनिया और पवार की मंजूरी से लेते हैं CM उद्धव फैसले
बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि एक समय उद्धव ठाकरे के चेहरे पर चमक होती थी अब वह चेहरा पीला पड़ गया है. (फाइल फोटो)

सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने कहा कि उन्हें कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिलाने वाले ठाकरे पर तरस आता है.

  • Share this:
नागपुर. बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने गुरुवार को उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को कठपुतली मुख्यमंत्री करार देते हुए कहा कि उन्हें कोई भी निर्णय लेने के लिए कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) की मंजूरी लेनी पड़ती है.

मुनगंटीवार नागपुर में विधान भवन के बाहर पत्रकारों से बात कर रहे थे. यहां महाराष्ट्र विभानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है.

कांग्रेस और एनसीपी ने एक कठपुतली मुख्यमंत्री चुना है

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस और एनसीपी ने एक कठपुतली मुख्यमंत्री चुना है. कोई भी निर्णय लेने से पहले मुख्यमंत्री को सोनिया गांधी और शरद पवार से मंजूरी लेनी पड़ती है. इसीलिए सदन में हमारे सवालों का जवाब देने के बजाय वह राष्ट्रीय मुद्दों की बात करते हैं जिन्हें सामान्यत: जनसभाओं में उठाया जाता है.'

मुनगंटीवार ने कहा कि उन्हें कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिलाने वाले ठाकरे पर तरस आता है. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने कहा, 'मुझे उद्धव ठाकरे पर तरस आता है. एक समय जिनके चेहरे पर चमक होती थी अब वह चेहरा पीला पड़ गया है. यह संगत का असर है. लोगों ने आज एक कठपुतली मुख्यमंत्री को देखा है. उन्हें सोनिया गांधी और शरद पवार से बचना चाहिए.'

गत 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन ने 288 सदस्यीय विधानसभा में क्रमशः 105 और 56 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था. हालांकि बाद में बीजेपी द्वारा मुख्यमंत्री पद को साझा करने से इनकार करने पर शिवसेना ने बीजेपी के साथ अपने तीन दशक लंबे राजनीतिक संबंध तोड़ लिए जिसके बाद राज्य में राजनीतिक संकट खड़ा हो गया.

अंततः उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार बनाने के लिए शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस एक साथ आए. उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान, नागपुर में CAA के विरोध में प्रदर्शन

मुंबई में CAA विरोधी प्रदर्शन से शिवसेना ने किया किनारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 7:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर