लाइव टीवी

महाराष्ट्र: क्या 30 अक्टूबर को उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह?

भाषा
Updated: October 27, 2019, 6:42 PM IST
महाराष्ट्र: क्या 30 अक्टूबर को उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह?
उद्धव ठाकरे यह स्पष्ट कर चुके हैं कि उनकी पार्टी हर बार बीजेपी की परेशानी नहीं समझेगी (उद्धव ठाकरे और अमित शाह का फाइल फोटो)

शिवसेना (Shiv sena) दावा कर रही है कि उनके और बीजेपी (BJP) दोनों के बीच समान पद का फॉर्मूला लोकसभा चुनाव के चुनावों से पहले तय हो गया था. शिवसेना चाहती है कि ढाई- ढाई साल के लिए दोनों पार्टियों से मुख्यमंत्री बनाए जाएं.

  • Share this:
नागपुर. भारतीय जनता पार्टी/बीजेपी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) 30 अक्टूबर को शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) से मिल सकते हैं. अमित शाह, मुंबई (Mumbai) में विधानसभा पार्टी के नेता का चुनाव करने के लिए बीजेपी के नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक में हिस्सा लेंगे.

बृहस्पतिवार को आए चुनाव परिणाम में बीजेपी को कम सीटें मिलने के मद्देनजर अगली सरकार सरकार में शिवसेना की सत्ता के समान बंटवारे की मांग को देखते हुए अगर शाह और ठाकरे की मुलाकात होती है तो, इसके काफी राजनीतिक मायने हैं. सूत्रों ने बताया कि शिवसेना सत्ता के समान बंटवारे से पहली बार विधायक बने आदित्य ठाकरे के लिए मुख्यमंत्री पद मांग रही है.

30 अक्टूबर को बीजेपी के विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे अमित शाह
बीजेपी विधान पार्षद गिरिश व्यास ने बताया, ‘बीजेपी के विधायक दल की बैठक 30 अक्टूबर को मुंबई में होगी. इसमें पार्टी के सभी विधायक, प्रदेश के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. बैठक में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और नेता (महाराष्ट्र बीजेपी प्रभारी) सरोज पांडे भी मौजूद रहेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘बैठक के बाद, शाह, उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए जा सकते हैं.’

हर बार बीजेपी की परेशानी नहीं समझेगी शिवसेना
उद्धव ठाकरे यह स्पष्ट कर चुके हैं कि उनकी पार्टी हर बार बीजेपी की परेशानी नहीं समझेगी. जब 24 अक्टूबर को चुनाव परिणामों का ऐलान हुआ था तब ठाकरे ने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले, उनके, शाह और फडणवीस के बीच 50:50 का फॉर्मूला तय हुआ था.

बता दें, बीजेपी को 288 सदस्यीय विधानसभा में 105 सीटें मिली हैं, जबकि शिवसेना ने 56 सीटें हासिल की हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: अब उद्धव ठाकरे से मिले प्रहार जनशक्ति पार्टी के दो विधायक, शिवसेना को दिया समर्थन

महाराष्ट्र: BJP की बागी नेता गीता जैन ने बीवीए प्रमुख से की मुलाकात, बीजेपी में वापसी की दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 6:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...