लाइव टीवी

नागपुर: मेयर संदीप जोशी पर जानलेवा हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग कर भागे हमलावर


Updated: December 18, 2019, 3:53 PM IST

नागपुर के मेयर संदीप जोशी (Nagpur Mayor Sandeep Joshi) की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई है. हमले में वह बाल-बाल बच गए हैं.

  • Last Updated: December 18, 2019, 3:53 PM IST
  • Share this:
(दिवाकर सिंह)

नागपुर. महाराष्‍ट्र के दूसरे प्रमुख शहर नागपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, कुछ अज्ञात हमलावरों ने शहर के मेयर संदीप जोशी (Nagpur Mayor Sandip Joshi) की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस जानलेवा हमले में वह बाल-बाल बच गए हैं. बाइक से आए अज्ञात हमलावर गोलीबारी कर मौके से फरार हो गए. नागपुर के वर्धा रोड के एम्‍प्रेस प्‍यालेस हॉल के समीप इस हमले को अंजाम दिया गया. बता दें कि नागपुर में ही महाराष्‍ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी चल रहा है. ऐसे में शहर के मेयर पर हमले की घटना से सुरक्षा-व्‍यवस्‍था को लेकर सवाल उठ गए हैं.

आधी रात को किया गया हमला
न्‍यूज एजेंसी 'ANI' के अनुसार, नागपुर के मेयर संदीप जोशी पर मंगलवार आधी रात को हमला किया गया. बताया जाता है कि बाइक पर दो अज्ञात हमलावर आए थे. दोनों ने उनकी कार पर ताबड़तोड़ हमला कर मौके से फरार हो गए. शहर के मेयर पर इस तरह से हुए जानलेवा हमले के बाद स्‍थानीय पुलिस-प्रशासन भी सकते में आ गया. हालांकि, इस गंभीर मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी या हिरासत में लेने की खबर सामने नहीं आई है.



नागपुर में ही चल रहा विधानसभा का सत्र
शहर के मेयर की कार पर आधी रात को हुई ताबड़तोड़ गोलीबारी से नागपुर की सुरक्षा-व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े हो गए हैं. यह हमला उस वक्‍त हुआ है जब शहर में विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है. इसके लिए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत प्रदेश के तमाम मंत्री, अधिकारी और सुरक्षा का अमला जुटा हुआ है. ऐसे में मेयर के वाहन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हमलावरों के फरार होने से पुलिस और स्‍थानीय प्रशासन की कार्यशैली पर भी प्रश्‍नचिह्न लगा है. मालूम हो कि महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए लंबी जद्दोजहद चली थी. मुख्‍यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना का वर्षों पुराना गठजोड़ टूट गया. इसके बाद शिवसेना, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस ने नए सिरे से गठबंधन कर सरकार का गठन किया. उद्धव ठाकरे को मुख्‍यमंत्री का पद मिला. अभी मंत्री पद का बंटवारा होना बाकी है.

ये भी पढ़ें: सीएम उद्धव ठाकरे का जलियांवाला बाग संबंधी बयान शहीदों का अपमान: फडणवीस

जामिया हिंसा: NCP सांसद बोलीं- मैंने इससे पहले आज तक ऐसा नहीं देखा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2019, 7:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर