Home /News /maharashtra /

नागपुर पुलिस का फैसला: ज़रूरतमंद महिलाओं को रात 9 से सुबह 5 बजे तक दी जाएगी फ्री राइड

नागपुर पुलिस का फैसला: ज़रूरतमंद महिलाओं को रात 9 से सुबह 5 बजे तक दी जाएगी फ्री राइड

नागपुर पुलिस ने फ्रीम होम ड्रॉप स्कीम शुरू की है (Demo Pic)

नागपुर पुलिस ने फ्रीम होम ड्रॉप स्कीम शुरू की है (Demo Pic)

पंजाब (Punjab) के बाद नागपुर में भी पुलिस महिलाओं को सुरक्षित उनके घर पर पहुंचाएगी. नागपुर पुलिस (Nagpur Police) ने फ्री होम ड्रॉम (Home-Drop) नाम से एक स्कीम शुरू की है.

    नागपुर. देश में बढ़ती रेप की घटनाओं के बीच महाराष्ट्र के नागपुर पुलिस (Nagpur Police) ने एक अनोखी पहल शुरू की है. नागपुर पुलिस ने बुधवार को फ्री राइड स्कीम शुरू की. इसका लाभ कोई भी महिला उठा सकती है, जो अकेली है और रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच कहीं फंसी हुई है.

    नागपुर सिटी पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा, "हम महिलाओं की सुरक्षा के लिए उन्हें सुरक्षित घर छोड़ने की सुविधा प्रदान कर रहे हैं. कोई भी महिला जो अकेली है या रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच कहीं फंसी हुई है और घर जाने का कोई साधन नहीं है, उसे हमारे द्वारा फ्री ऑफ कॉस्ट (नि:शुल्क) उसके घर तक सुरक्षित रूप से पहुंचाया जाएगा."

    पुलिस ने महिलाओं के लिए फ्री राइड के लिए नंबर भी जारी किया है, ये नंबर हैं 100, 1091 और 07122561103. इन नंबर पर कॉल करके महिला उसे घर तक छोड़ने के लिए गाड़ी की रिक्वेस्ट कर सकती है. नागपुर पुलिस के मुताबिक, जब महिला कॉल करगी तो कंट्रोल रूप से महिला के निकटतम जो पुलिस का कोई भी वाहन जैसे पीसीआर गाड़ी या एसएचओ वाहन होगी वो महिलाओं को उसके सुरक्षित स्थान तक पहुंचाएगी.



    बता दें, इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को फ्री पुलिस हेल्प का ऐलान किया था. अमरिंदर ने कहा था कि ऐसी महिलाओं को सुरक्षित घर पहुंचाने की जिम्मेदारी पुलिस की होगी,जिन्हें रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक उपयुक्त साधन नहीं मिलता है. ऐसी महिलाओं को पंजाब पुलिस सुरक्षित घर तक पहुंचाएगी.

    यह भी पढ़ें:

    पूरे भारत में NRC बीजेपी की राजनीतिक जुमलेबाजी, कभी नहीं हो पाएगा लागू: ममता

    महाराष्ट्र: शरद पवार का खुलासा- PM मोदी ने दिया था सुप्रिया सुले को मंत्री बनाने का ऑफर

    Tags: Maharashtra, Nagpur, Police, Women

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर