अपना शहर चुनें

States

गढ़चिरौली में C-60 फोर्स पर हमले से पहले नक्सलियों ने दिए थे ये संकेत

demo pic
demo pic

छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर गढ़चिरौली में नक्सलियों ने बुधवार को बड़ी घटना को अंजाम दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर गढ़चिरौली में नक्सलियों ने बुधवार को बड़ी घटना को अंजाम दिया है. इस घटना में सुरक्षा बल सी-60 के 15 जवान शहीद हुए हैं. इसके अलावा वाहन चालक की भी मौत हुई है. यानी कि अब तक कुल 16 लोगों की मौत हो गई है. इस बड़ी घटना से पहले उसी इलाके में आज नक्सलियों ने उत्पात मचाया था. इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली कुरखेड़ा तहसील के राजापुर में सड़क निर्माण का काम चल रहा था. मंगलवार देर रात भारी संख्या में पहुंचे नक्सली सड़क निर्माण में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया. यहां नक्सलियों ने 30 वाहनों में आगजनी कर दी थी. इसके अलावा निर्माण कार्य की दूसरी मशीनों में भी आग लगा दिया था. इसके बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल था.

दरअसल बीते कुछ दिनों से गढ़चिरौली के इस इलाके में नक्सली गतिविधियां तेज हो गई थी. अभी 2 दिन पहले भी नक्सलियों ने यहां पुलिस बल पर हमला कर दिया था. हालांकि इस हमले में पुलिस बल को कोई नुकसान नहीं हुआ था. वहीं मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए थे. आगजनी की घटना के बाद पुलिस बल को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया था. इसके बाद आज सी-60 के जवानों के वाहन को नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया.



ये भी पढ़ें:- 
लाल आतंक के खिलाफ सबसे बड़ी मुठभेड़ पर इस माओवादी कवि ने उठाए सवाल 
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट के बाद छत्तीसगढ़ में हाई अलर्ट जारी 
-गढ़चिरौली में बड़ा नक्सली हमला, 15 जवानों के शहीद होने की खबर, कई घायल  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज