'शर्म आनी चाहिए', शरद पवार ने PM मोदी के खिलाफ खोला मोर्चा

शरद पवार

शरद पवार

ncp leader sharad pawar lead to hallabol against BJP

  • भाषा
  • Last Updated: December 12, 2017, 10:15 PM IST
  • Share this:
गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आरोप लगाए जाने की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने आलोचना की है. पवार ने कहा कि इस तरह के आरोप लगाने पर पीएम मोदी को शर्म आनी चाहिए.

पवार ने मंगलवार को अपने 77वें जन्मदिन पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है. उन्होंने कहा, "आपने इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) और पूर्व रक्षा अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाए." उन्होंने यह भी कहा कि मोदी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम की है.

एनसीपी नेता ने कहा, "मोदी सरकार ने किसानों की समस्याएं और देश के सामने मौजूद दूसरे मुद्दे नहीं सुलझाए, लेकिन वह गुजरात चुनाव के दौरान ध्यान बांटने की चाल के तौर पर पाकिस्तान का एंगल ला रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान इशारा किया था कि पाकिस्तान गुजरात चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है."



महाराष्ट्र में किसानों की हालत पर पवार ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जब तक महाराष्ट्र सरकार किसानों के बैंक खातों में ‘‘बहु प्रतीक्षित’’ कर्ज माफी की राशि नहीं डालती, तब तक वे अपने बकाया कर्ज या बिजली बिल का भुगतान न करें.
पवार ने कहा, ‘‘जब तक किसानों के बैंक खातों में ऋण माफी की राशि जमा नहीं होती, मैं कृषि समुदाय से अपील करता हूं कि तब तक वे राज्य सरकार को कोई भी बकाया यहां तक कि बिजली के बिल का भी भुगतान न करें.’’

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने किसानों के एक राज्यव्यापी आंदोलन के बाद 24 जून को 34,022 करोड़ रुपये की कृषि ऋण माफी की घोषणा की थी. नौ जुलाई को मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा था कि राज्य के करीब 36 लाख किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री विपक्ष को ब्लैकमेल करने की भाषा का इस्तेमाल करते हैं. हम जनादेश का सम्मान करते हैं कि लोगों ने आपको शासन की बागडोर दी है. लेकिन, अगर उन्हें लगता है कि ब्लैकमेलिंग उनकी सरकार को मिले जनादेश का हिस्सा है, तो उन्हें याद रखना चाहिए कि लोग उन्हें सत्ता से बाहर भी कर सकते हैं."

ये भी पढ़ें:  गुजरात: युवाओं का एक ही सवाल- कहां गयी नौकरियां

गुजरात चुनाव: प्रचार के आखिरी दिन PM मोदी की इमोशनल अपील
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज