लाइव टीवी

नितिन गडकरी बोले- महाराष्ट्र और देश में 50 साल का काम पांच साल में हुआ

भाषा
Updated: October 20, 2019, 10:29 AM IST
नितिन गडकरी बोले- महाराष्ट्र और देश में 50 साल का काम पांच साल में हुआ
नागपुर में चुनाव प्रचार के दौरान नितिन गडकरी ने ये बयान दिया. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने शनिवार को कहा कि केंद्र और महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने पांच साल में ही विकास का इतना काम कर दिया जितना 50 साल में भी नहीं हुआ था.

  • Share this:
नागपुर. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने शनिवार को कहा कि केंद्र और महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने पांच साल में ही विकास का इतना काम कर दिया जितना 50 साल में भी नहीं हुआ था. गडकरी ने नागपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में जल संकट को दूर करने और सिंचाई क्षमता बढ़ाने के लिए काम किए गए.

उन्होंने कहा, 'हमने पिछले पांच साल में सड़क के करीब पांच लाख करोड़ रुपए के काम पूरे किए हैं. सिंचाई परियोजनाओं के लिए एक लाख करोड़ रुपए दिए गए. देश में बंदरगाहों को 7000 करोड़ रुपए का लाभ हुआ. इसमें राज्य का जेएनपीटी भी शामिल है, जिसने 1,800 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया.'

फिल्म तो शुरू भी नहीं हुई है
केंद्रीय मंत्री ने कहा, '50 साल में जो काम नहीं हो पाया, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में पांच साल में पूरा किया गया.' उन्होंने कहा कि एनडीए के नेतृत्व में पिछले पांच साल में राज्य और देश में हुआ विकास तो एक 'ट्रेलर' है, फिल्म तो शुरू भी नहीं हुई है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को मतदान होना है. इसके लिए चुनाव प्रचार का शोर शनिवार शाम पांच बजे थम गया. महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस का गठबंधन है और इनका बीजेपी-शिवसेना से मुकाबला है.

ये भी पढ़ें-

Assembly Election: एक महीने में मुंबई से 29 तो हरियाणा से जब्त हुए 23 करोड़
Loading...

शरद पवार की अपील, सत्ता का दुरुपयोग करने वालों को सबक सिखाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 10:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...