लाइव टीवी

नागपुर के युवक ने पाकिस्‍तानी लड़की से की थी शादी, 1 साल से नहीं मिल पा रहा वीजा

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 6:56 PM IST
नागपुर के युवक ने पाकिस्‍तानी लड़की से की थी शादी, 1 साल से नहीं मिल पा रहा वीजा
अंजलि एक साल में 3 से 4 बार वीजा के लिए आवेदन किया, लेकिन उसको वीजा नहीं मिल पाया.

विशाल नागपाल (Vishal Nagpal) और अंजलि (Anjali) की शादी 24 नवम्बर 2018 को पाकिस्तान (Pakistan) के जेकमाबाद में हुई थी. शादी के बाद नागपाल परिवार ने बहू अंजलि के साथ हिन्दुस्तान वापस आने के वीजा के लिए अप्लाई किया लेकिन अंजलि को वीजा नहीं मिल पाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 6:56 PM IST
  • Share this:
(आशीष दीक्षित)

नागपुर. एक साल पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) से पाकिस्तान (Pakistan) बारात गई थी. शादी भी हुई लेकिन, शादी के एक साल बाद भी दुल्हन की विदाई नहीं हो सकी. इसकी वजह भारत (India) और पाकिस्तान के बीच का बढ़ता तनाव है. बता दें कि नागपुर के एक युवक की शादी पिछले साल ही एक पाकिस्तानी लड़की से हुई थी. शादी की सालगिरह भी आने वाली है, लेकिन युवक अपनी पत्नी से नहीं मिल पा रहा है. बीते एक साल से युवक की पत्नी को भारत आने का वीजा नहीं मिला रहा है.

पत्नी को भारत का वीजा नहीं मिल पा रहा
विशाल नागपाल (Vishal Nagpal) अपनी पत्नी अंजलि(Anjali) से नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि सरकार अंजलि को भारत आने का वीजा (Visa) नहीं दे रही है. अंजलि ने पाकिस्तान से बीते एक साल में 3 से 4 बार वीजा के लिए अप्लाई किया, लेकिन उसको वीजा नहीं मिल पाया. हर बार किसी न किसी वजह से वीजा कैंसिल कर दिया जाता है.

बीते एक साल से युवक की पत्नी को भारत आने का वीजा नहीं मिला है.
बीते एक साल से युवक की पत्नी को भारत आने का वीजा नहीं मिला है.


अंजलि नागपाल न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहती हैं, 'हमारी शादी पाकिस्तान में हुई थी, पति और ससुराल वालों का वीजा खत्म हुआ तो उन्हें इंडिया जाना पड़ा पर मुझे इंडिया का वीजा नहीं मिल पा रहा, मेरी विनती है कि मुझे वीजा दिया जाए ताकि मैं ससुराल जा सकूं.'

शादी के बाद से पत्नी से नहीं मिला
Loading...

विशाल नागपाल की मां सुनीता नागपाल न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहती हैं, 'मैं अपना दुख कैसे बताऊं. न तो पाकिस्तान सरकार सुन रही है और न ही भारत सरकार हमारी बात को सुन रही है. मैं अपनी बहू से मिल नहीं पा रही हूं. क्या करूं यह समझ में नहीं आ रहा है. 24 नवंबर 2018 को मेरे बेटे की शादी हुई थी. शादी के बाद विशाल के पिता ने अंजलि और उसके घरवालों के लिए नागपुर आने के लिए पासपोर्ट भेजा. कई बार वीजा के लिए आवेदन भी दिया गया, लेकिन हर बार किसी न किसी कारण से वीजा खारिज कर दिया जाता. अब दोनों की सालगिरह आने वाली है. अब विशाल के पास पाकिस्तान जाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचता है.'

विशाल नागपाल और अंजलि की शादी 24 नवम्बर 2018 को पाकिस्तान के जेकमाबाद में हुई थी.
विशाल नागपाल और अंजलि की शादी 24 नवम्बर 2018 को पाकिस्तान के जेकमाबाद में हुई थी.


बता दें कि विशाल नागपाल और अंजलि की शादी 24 नवम्बर 2018 को पाकिस्तान के जेकमाबाद में हुई थी. शादी के बाद नागपाल परिवार ने बहू अंजलि के साथ हिन्दुस्तान वापस आने के वीजा के लिए अप्लाई किया पर अंजलि को वीजा नहीं मिल पाया, निराश होकर विशाल और उनके माता पिता लौट आए और अब एक साल से बहू अंजलि के हिन्दुस्तान आने का इंतजार कर रहे हैं, विशाल ने भी पत्नी अंजलि को लाने के लिए मोदी सरकार से कई बार मदद की गुहार लगाई है.

पुलवामा हमला, उरी अटैक, धारा 370 हटने के बाद हिंदुस्तान पाकिस्तान के रिश्तों में बढ़ती दूरियां अंजली को वीजा ना मिल पाने की वजह बताई जा रही है. ऐसे में नागपाल परिवार को न जाने कितने दिनों तक अपनी बहू अंजली की विदाई का इंतजार करना पड़ेगा?

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों में झड़प, फायरिंग के बाद गाड़ियों में लगाई आग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 6:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...