अपना शहर चुनें

States

महाराष्‍ट्र चुनाव में उछला पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान का नाम, ये रही वजह

योगी ने नागपुर की चुनावी रैली में कहा कि, अब पाकिस्तान भी नागपुर से डर रहा है. जब पाक पीएम इमरान खान के पास कहने के लिए कुछ भी नहीं होता है तो वह नागपुर का नाम लेते हैं. (फाइल फोटो)
योगी ने नागपुर की चुनावी रैली में कहा कि, अब पाकिस्तान भी नागपुर से डर रहा है. जब पाक पीएम इमरान खान के पास कहने के लिए कुछ भी नहीं होता है तो वह नागपुर का नाम लेते हैं. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) में भाजपा (BJP) का प्रचार करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भी नागपुर के नाम से डरने लगे हैं.

  • Share this:
नागपुर. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने नागपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) लड़ रहे भाजपा (BJP) उम्मीदवार के पक्ष में रैली को संबोधित किया. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि अब पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भी नागपुर के नाम से डरने लगे हैं, जहां आरएसएस का मुख्यालय है. उन्होंने सोमवार को कहा, 'नागपुर देश और दुनिया में ‘भारत’ का संदेश फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. यहां तक ​​कि अब पाकिस्तान भी नागपुर से डर रहा है. जब पाक पीएम इमरान खान के पास कहने के लिए कुछ भी नहीं होता है तो वह नागपुर का नाम लेते हैं. यह एक तरह से अच्छा ही है, क्योंकि भगवान का नाम लेने से व्यक्ति को मुक्ति मिलती है.'

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान 5-7 साल पहले परमाणु बम के बारे में बात करके भारत को धमकी देता था, लेकिन (बालाकोट एयर स्ट्राइक का संकेत करते हुए कहा) अब पाकिस्तान को भारत की तरफ से जवाब मिल गया है. पाकिस्तान अब समझता है कि यदि वह परमाणु बम का एक बार उपयोग करता है तो वह हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा.

'संविधान के पिता अंबेडकर के लिए अपमानजनक था अनुच्छेद 370'
आदित्यनाथ ने कहा कि जब बीआर अंबेडकर अनुच्छेद 370 के खिलाफ थे, तब 1952 में कांग्रेस नेतृत्व ने संविधान में विवादास्पद प्रावधान को सरसरी तौर पर जोड़ दिया जो कि संविधान के पिता के लिए अपमानजनक था. योगी ने कहा कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान दुनिया भर में जा रहे हैं. लेकिन उन्हें कोई समर्थन नहीं मिल रहा है. आदित्यनाथ ने सत्ता में आने पर विकास में विफल रहने के लिए कांग्रेस और राकांपा पर भी हमला किया और कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने अपने और अपने परिवार के लिए शक्ति और सत्ता का दुरुपयोग किया. बकौल योगी, आज भी उनमें सुधार नहीं हो रहा है.
मोदी ने एक राष्ट्र-महान राष्ट्र के विचार को वास्तविकता में बदला


अनुच्छेद 370 को नाकाम करके मोदी ने 'एक राष्ट्र, महान राष्ट्र' के विचार को वास्तविकता में बदल दिया. सीएम योगी ने कहा, 'कश्मीर, जिसे धरती पर स्वर्ग कहा जाता है, अनुच्छेद 370 के तहत नर्क में बदल गया था. आतंकवादी निर्दोष नागरिकों और भारतीय सैनिकों को मारते थे.' उन्होंने कहा कि वापस लिया गया प्रावधान जम्मू और कश्मीर के विकास में एक प्रमुख बाधा था.

ये भी पढ़ें - 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज