लाइव टीवी

नागपुर में वोट डालने के बाद बोले RSS चीफ मोहन भागवत- हमें 90 वर्षों से निशाना बनाया जा रहा है

भाषा
Updated: October 21, 2019, 10:50 AM IST
नागपुर में वोट डालने के बाद बोले RSS चीफ मोहन भागवत- हमें 90 वर्षों से निशाना बनाया जा रहा है
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत महराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए पहुंचे थे. (फोटो, ट्विटर- @RSSorg)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा कि बीते 90 वर्ष से संघ को निशाना बनाया जा रहा है, लेकिन इसमें चिंता की कोई बात नहीं है.

  • Share this:
नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने सोमवार को कहा कि बीते 90 वर्ष से संघ (RSS) को निशाना बनाया जा रहा है. लेकिन इसमें चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि समाज एक है और हमेशा ऐसा ही बना रहेगा. भागवत ने यह भी कहा कि वह राजनीतिक व्यक्ति नहीं हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए नागपुर (Nagpur) में मतदान करने के बाद संघ प्रमुख संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उनसे हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग के मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा संघ को निशाना बनाने के बारे में पूछा गया था.

इसके जवाब में भागवत ने कहा, 'हम पर तो बीते 90 वर्ष से हमले किए जा रहे हैं. इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि समाज एक है और हमेशा एक ही रहेगा. यह तो राजनीति है और यह सब उसी का हिस्सा है, लेकिन समाज एक है और हमेशा एक ही रहेगा.'



'राजनीतिक व्यक्ति नहीं, परिणाम का अनुमान नहीं लगा सकता'
Loading...

राज्य विधानसभा चुनाव के परिणाम के बारे में पूछे जाने पर भागवत ने कहा, 'मैं राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं, इसलिए इसका अनुमान मैं नहीं लगा सकता. तीन दिन में परिणाम आ जाएगा तब सभी को पता चल जाएगा.' भागवत ने लोगों से मतदान करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि यह नागरिकों की जिम्मेदारी है कि वह अपने जनप्रतिनिधियों को चुनें.

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के सर-संघचालक ने कहा, 'हम 100 फीसदी मतदान पर जोर देते हैं. किसी व्यक्ति या माहौल को देखकर वोट न दें, बल्कि मुद्दों के आधार पर मतदान करें.' भागवत मतदान के लिए सुबह सात बजे ही महल इलाके में स्थित मतदान केंद्र पर पहुंच गए थे.

ये भी पढ़ें-

LIVE: महाराष्ट्र में 10 बजे तक 5.70 और हरियाणा में 8.70% वोट डाले गए

Assembly Elections: हरियाणा-महाराष्ट्र के चुनाव प्रचार में छाए रहे ये 5 मुद्दे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 10:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...