लाइव टीवी

शिवसेना का तंज, कहा- नागपुर जिला परिषद में भाजपा का सफाया ‘चौंकाने’ वाला

भाषा
Updated: January 11, 2020, 9:05 AM IST
शिवसेना का तंज, कहा- नागपुर जिला परिषद में भाजपा का सफाया ‘चौंकाने’ वाला
सामना में कहा गया है कि कांग्रेस ने नागपुर विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था. (प्रतीकात्मक फोटो)

भाजपा (BJP) ने नागपुर जेडपी की 58 सीटों में से सिर्फ 15 सीटें जीतीं. वहीं कांग्रेस ने 30 सीटों पर जीत हासिल की है.

  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) ने नागपुर (Nagpur) जिला परिषद (जेडपी) के चुनावी नतीजों को ‘सनसनीखेज और चौंकाने वाला’ करार दिया है. शिवसेना का कहना है कि इन चुनावों में कांग्रेस ने भाजपा (BJP) को करारी शिकस्त दी है. दरअसल, महाराष्ट्र में छह जिला परिषदों- नागपुर, अकोला, वाशिम, धुले, नंदुरबार और पालघर पंचायत समितियों के मंगलवार को चुनाव हुए थे और परिणामों की घोषणा बुधवार को की गई थी. भाजपा नागपुर जिला परिषद का चुनाव हार गई. यह पार्टी के दिग्गज नेता देवेन्द्र फडणवीस और नितिन गडकरी का गृह जिला है.

भाजपा ने नागपुर जेडपी की 58 सीटों में से सिर्फ 15 सीटें जीतीं. वहीं कांग्रेस ने 30 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि उसकी सहयोगी एनसीपी को 10 सीटें मिली. सत्तारूढ़ शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में संपादकीय में कहा गया कि धुले को छोड़कर, शेष पांच जिला परिषदों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा. साथ ही संपादकीय में यह भी कहा गया कि इन पांच जिलों में, कांग्रेस, राकांपा, शिवसेना और प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाले वंचित बहुजन अघाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया.

अच्छा प्रदर्शन किया
सामना में कहा गया है कि कांग्रेस ने नागपुर विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था और अब उसने भाजपा से जिला परिषद का चुनाव जीत लिया है. अगर नंदुरबार में और अन्य स्थानों पर कांग्रेस ने शिवसेना के साथ मिल कर चुनाव लड़ा होता तो भाजपा ‘खत्म’ हो गई होती.


ये भी पढ़ें- 

क्राइम के मामले में दूसरे नंबर पर यूपी, दंगों में बिहार नंबर वनशादी के डर से 30 साल पहले घर से भागा था छात्र, लौटा तो हो गया बूढ़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 9:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर