लाइव टीवी

दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आमगे के घर में हुई चोरी, सोने की तीन अगुंठी ले गए चोर

भाषा
Updated: November 20, 2019, 8:50 AM IST
दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आमगे के घर में हुई चोरी, सोने की तीन अगुंठी ले गए चोर
ज्योति आमगे के घर में चोरी हो गई है. (फाइल फोटो)

ज्योति आमगे (Jyoti Amge) मां और पिता के साथ अमेरिका में एक कार्यक्रम में शामिल होने गयी हुई थीं.

  • Share this:
नागपुर. दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आमगे (Jyoti Amge) के घर से चोरों ने मंगलवार को 60,000 रुपये की नकदी और आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया. पुलिस ने बताया कि ज्योति आमगे के नंदनवन (Nandanvan) इलाके में स्थित घर में देर रात एक बजे और तड़के साढ़े तीन बजे के बीच चोरी हुई.

ज्योति आमगे (25) मां और पिता के साथ अमेरिका में एक कार्यक्रम में शामिल होने गयी हुई थीं. उनके भाई सतीश आमगे देर रात को घर में ताला लगाकार पत्‍नी समेत ज्‍योति को लेने डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे चले गए थे. पुलिस ने बताया कि इस मौके का फायदा उठाकर चोर ताला तोड़कर उनके घर में घुस गए और सोने की तीन अंगूठियां और हजारों रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए. घर पहुंचने पर ज्‍योति और उनके परिजनों को इस घटना के बारे में पता चला. परिवार को घर लौटने पर चोरी के बारे में मालूम चला. पुलिस ने पंचनामा कर मामला दर्ज कर लिया है.

इस वजह से चर्चा में आई थीं ज्‍योति अमागे
बता दें कि बीते जून महीने में योग दिवस के एक दिन पहले योगाभ्यास करके ज्योति आमगे चर्चा में आई थीं. ज्योति ने योगाभ्यास कर सभी को यह संदेश देने की कोशिश की थी कि वह किसी से कम नहीं हैं. ज्योति की योग प्रैक्टिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें ज्योति एक महिला ट्रेनर और छोटे-छोटे बच्चों के साथ योग की प्रैक्टिस करती दिखाई दे रही थीं. योगाभ्यास के दौरान वह योग की अलग-अलग मुद्राओं में भी दिखाई दे रही थीं.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम
महाराष्ट्र के नागपुर में रहने वाली ज्योति आमगे दुनिया की सबसे कम कद की महिला हैं. उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है. ज्योति का जन्म 16 दिसंबर 1993 को हुआ था. उन्हें 18 साल की उम्र में सबसे छोटी कद की महिला होने का खिताब मिला.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

चिदंबरम को मिलेगी बेल या फिर जेल में ही रहना होगा, सुप्रीम कोर्ट में फैसला आज

अगले हफ्ते तक कर लें ये 5 जरूरी काम, वरना फंस जाएंगे आपके पैसे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 8:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...