लाइव टीवी

मतदान करने के बाद बोले गडकरी, BJP-शिवसेना की होगी रिकॉर्ड तोड़ जीत

भाषा
Updated: October 21, 2019, 11:38 AM IST
मतदान करने के बाद बोले गडकरी, BJP-शिवसेना की होगी रिकॉर्ड तोड़ जीत
नागपुर में मतदान करने के बाद मीडिया से बात करते हुए नितिन गडकरी ने ये बयान दिया.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना (BJP-Shiv Sena) गठबंधन ‘रिकॉर्ड तोड़ जीत’ के साथ महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक बार फिर सरकार बनाएगा.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए सोमवार को मतदान हो रहा है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद विश्वास व्यक्त किया कि भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना (BJP-Shiv Sena) गठबंधन ‘रिकॉर्ड तोड़ जीत’ के साथ महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक बार फिर सरकार बनाएगा.

फडणवीस एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे
नागपुर में सुबह जल्दी मतदान करने वाले गडकरी ने कहा कि लोग केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली सरकार के पांच साल के कामकाज के आधार पर मतदान करेंगे. मतदान के बाद गडकरी ने संवाददाताओं से कहा ‘बीजेपी-शिवसेना को रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल होगी और फडणवीस एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे.' उन्होंने लोगों से लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान करने का आह्वान करते हुए कहा कि 'नोटा' लोकतंत्र में अच्छा विकल्प नहीं है.

बारामाती से चुनाव लड़ रहे हैं अजीत पवार

गडकरी के अलावा NCP सांसद सुप्रिया सुले और उनकी मां प्रतिभा पवार भी सुबह मतदान करने वालों में शामिल हैं. सुप्रिया और उनकी मां ने पुणे के बारामती में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. NCP प्रमुख शरद पवार की पुत्री सुप्रिया ने कहा, 'कांग्रेस-NCP गठबंधन अगली सरकार बनाएगा.' राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी बारामती में मतदान किया. शरद पवार के भतीजे अजीत बारामती विधानसभा सीट से NCP के उम्मीदवार हैं.

केंद्रीय मंत्री ने किया मताधिकार का प्रयोग
सुबह मतदान करने वालों में केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे भी शामिल हैं जिन्होंने जालना के भोकरदान में अपने मताधिकार का उपयोग किया. NCP छोड़ कर BJP के टिकट पर राज्य की सतारा लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे उदयनराजे भोसले ने सतारा में मतदान किया.
Loading...

प्रणीति शिंदे तीसरी बार मैदान में
पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोलापुर में मतदान किया. इस सीट से उनकी बेटी प्रणीति शिंदे तीसरी बार विधानसभा चुनाव लड़ कर विधायक का तीसरा कार्यकाल हासिल करने के प्रयास में हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और उनके परिवार ने नांदेड़ में एक स्कूल में बने मतदान केंद्र में मतदान किया. चव्हाण नांदेड़ की भोकर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं.

बूंदाबांदी के बीच महाराष्ट्र के मंत्री ने डाला वोट
मुंबई में पिछले दो दिन से बूंदाबांदी हो रही है. वहां राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री आशीष शेलार ने बांद्रा उपनगर में एक स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का उपयोग किया. शेलार बांद्रा पश्चिम सीट से भाजपा के प्रत्याशी हैं. महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर हरिभाऊ बागड़े ने औरंगाबाद जिले में अपने मताधिकार का उपयोग किया. राज्य आवास मंत्री राधाकृष्ध विखे पाटिल और उनके परिवार के सदस्यों ने अहमदनगर के शिरडी में मतदान किया.

288 विधानसभा सीटों पर शाम छह बजे तक चलेगा मतदान
पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल ने मुंबई में शिवाजी पार्क में सुबह मतदान किया. उन्होंने कहा कि पार्टी की तुलना में प्रत्याशी की योग्यता अधिक महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा 'हमें ऐसे प्रत्याशी को वोट देना चाहिए जो अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए काम करे.' महाराष्ट्र में सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार की सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा.

ये भी पढ़ें-

नागपुर में वोट डालने के बाद बोले RSS चीफ मोहन भागवत- हमें 90 वर्षों से निशाना बनाया जा रहा है

पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पर वोट के लिए पैसे बांटने का आरोप, कार्यकर्ताओं का हंगामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 11:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...