केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती

नागपुर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नाना पटोले ने कहा यह याचिका भारत के निर्वाचन आयोग, आयोग के कुछ अधिकारियों और नितिन गडकरी के खिलाफ दायर की गई है.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 7:53 AM IST
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती
नाना ने आरोप लगाया कि नितिन के निर्वाचन को लेकर नियमों की अनदेखी की गई.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 7:53 AM IST
नागपुर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नाना पटोले ने अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नागपुर से निर्वाचन को कोर्ट में चुनौती दी है. उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में अपली दायर करते हुए लोकसभा चुनावों के दौरान नितिन गडकरी के निर्वाचन के दौरान चुनाव प्रक्रिया में अनियमितताओं का अरोप लगाया है. उल्लेखनीय है कि गडकरी ने 2019 लोकसभा चुनावों में पटोले को 1.97 लाख मतों से हराया था.

चुनाव प्रशासन ने प्रक्रिया का पालन नहीं किया
पटोले के वकील वैभव जगताप ने जानकारी दी कि कांग्रेस नेता की ओर से बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर पीठ में शुक्रवार को यह याचिका दायर की गई है. उन्होंने बताया कि नितिन गडकरी के संबंध में चुनाव प्रशासन ने तय प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया है. ऐसे में नितिन गडकरी का निर्वाचन अमान्य है. वहीं पटोले ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि यह याचिका भारत के निर्वाचन आयोग, आयोग के कुछ अधिकारियों और नितिन गडकरी के खिलाफ दायर की गई है.

पहले भी लगा चुके हैं आरोप

इससे पहले भी पटोले नितिन गडकरी के निर्वाचन को लेकर प्रश्न उठा चुके हैं. साथ ही लोकसभा चुनावों में मतदान के बाद उन्होंने स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाए थे और कहा था कि इतनी कम सुरक्षा को देख कर उन्हें साजिश का अंदेशा है. वहीं पटोले मतदान के बाद से ही आयोग के अधिकारियों पर प्रक्रिया से चुनाव नहीं करवाने का अरोप लगाते आए हैं.

 

ये भी पढ़ें - नितेश और उनके समर्थकों को 9 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा
Loading...



अब शिवसेना पार्षद ने मुर्गे लेकर जा रहे ट्रक चालक को पीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 7:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...