कांग्रेस के भविष्य में अकेले चुनाव लड़ने वाले बयान से पलटे नाना पटोले, कहा- पार्टी आलाकमान करेगी फैसला

नाना पटोले (फ़ाइल फोटो)

Maharashtra Congress News: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने साफ किया कि महाराष्ट्र में एमवीए सरकार 5 साल चलेगी और इसमें कोई दो राय नहीं है.

  • Share this:

मुंबई. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले मंगलवार को अपने उस बयान से पलटते नजर आए जिसमें वो लगातार कह रहे थे कि भविष्य में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा, 'मैंने कोई बयानबाज़ी नहीं की, सिर्फ अपनी पार्टी आगे बढ़ाने के लिए काम किया, यही काम एनसीपी करती है और यही काम शिवसेना भी करती है. सबको अपनी पार्टी आगे बढ़ाने का हक़ है.' उल्लेखनीय है कि शिवसेना-राकांपा और कांग्रेस तीनों मिलकर महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार चला रहे हैं.


पटोले ने कहा, 'हमारी पार्टी महाराष्ट्र में क्यों नहीं सबसे बड़ी बनेगी? हमारा बेस रहा है महाराष्ट्र, उसको मज़बूत करना हमारा काम है. राहुल गांधी ने पार्टी को मज़बूत करने का प्लान दिया है.' इसके साथ ही उन्होंने साफ किया कि महाराष्ट्र में एमवीए सरकार 5 साल चलेगी और इसमें कोई दो राय नहीं है. पटोले ने बताया कि स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस बिना किसी गठबंधन के उतरेगी, जबकि आगामी लोकसभा या विधानसभा चुनाव में पार्टी नेतृत्व फैसला करेगा चुनाव अकेले लड़ना है या गठबंधन में.


पिछले विधानसभा चुनाव के संदर्भ में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) पर परोक्ष हमला बोलते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बीते 14 जुलाई को कहा था कि 2014 में उनकी पार्टी के साथ 'धोखा' किया गया था और वह अब उसी को ध्यान में रखकर 2024 के आम चुनाव की तैयारी कर रही है. पटोले ने यहां संवाददाताओं से यह भी कहा था कि उन्हें विपक्षी भाजपा को निशाना बनाने का दायित्व दिया गया था, शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा या शिवसेना को नहीं.




भविष्य में कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने की प्राय: बात करते रहने वाले पटोले ने कहा था, 'हमें (कांग्रेस) 2014 में धोखा दिया गया था. उसे ध्यान में रखते हुए हम अगले लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं.' पटोले का इशारा महाराष्ट्र में 2014 के विधानसभा चुनाव में राकांपा के अकेले लड़ने के कदम की ओर था.
कांग्रेस के एक तबके का मानना है कि राकांपा के निर्णय से भाजपा को लाभ हुआ जिसने 122 सीट जीती थीं और सरकार बनाने का दावा किया था. (इनपुट भाषा से भी)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.