• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • नारायण राणे बोले- बहुमत के बिना उछल रहे हैं उद्धव, मैंने नहीं कही कोई गलत बात

नारायण राणे बोले- बहुमत के बिना उछल रहे हैं उद्धव, मैंने नहीं कही कोई गलत बात

नारायाण राणे (Narayan Rane) की गिरफ्तारी का मामला राजनैतिक हो गया है.  (File pic)

नारायाण राणे (Narayan Rane) की गिरफ्तारी का मामला राजनैतिक हो गया है. (File pic)

Narayan Rane News : पूरा विवाद सोमवार को केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने वाली कथित टिप्पणी के बाद शुरू हुआ.

  • Share this:

    मुंबई. केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से चल रहे अपने विवाद पर कहा ‘मैंने जो कहा कि वह पुरानी घटना है. वह आज की घटना नही है. मैंने कहा कि मैं वहां होता तो… मैंने यह नहीं कहा कि मैं मारूंगा या हिंसा करूंगा.’ News18 India की पत्रकार प्रीति सोमपुरा को दिए इंटरव्यू में राणे ने कहा ‘उद्धव ने भी कई गलत बयान दिए हैं.’ भाजपा नेता ने कहा कि उद्धव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह के बारे में जो कहा क्या वह सही है?’ राणे ने कहा ‘मैं अपने बयान पर 100 फीसदी कायम हूं.’ पुलिसिया कार्रवाई पर राणे ने कहा ‘पुलिस ने कानून के मुताबिक मुझे गिरफ्तार नहीं किया.’

    राणे ने कहा ‘ पुलिस के खिलाफ कोर्ट में जाऊंगा. महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब पर्दे के पीछे है और उन्होंने पुलिस पर दबाव डाला.’ राणे ने कहा ‘शिवसेना के 145 नहीं सिर्फ 56 एमएलए हैं. फिर भी इतना उछल रहे हैं.’ नासिक पुलिस ने मिली नोटिस पर राणे ने कहा ‘वह नोटिस के आदेश का पालन करेंगे और शिवसेना भी उनके स्वागत में होगी.’ महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने यह बात जोर देकर कहा- ‘मैंने कोई गलत बयान नहीं दिया है.’ भाजपा नेता ने कहा ‘मामला अभी कोर्ट में है, ऐसे में वह ज्यादा नहीं कहेंगे लेकिन पुलिस ने गलत तरीके से काम किया.’

    कब शुरू हुआ पूरा विवाद?
    बता दे यह पूरा विवाद सोमवार को राणे की मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारने वाली कथित टिप्पणी के बाद शुरू हुआ. राणे ने रायगढ़ जिले में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में ठाकरे यह भूल गए कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं और इसी संदर्भ में उन्होंने विवादित बयान दिया था.

    राणे को मामले में मंगलवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि महाड की एक अदालत ने मंगलवार देर रात उन्हें जमानत दे दी. उनके इस विवादित बयान के खिलाफ महाराष्ट्र में प्रदर्शन किए गए. मुंबई में राणे के आवास के बाहर शिवसेना और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच मंगलवार को झड़प भी हो गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज