• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र: वेडिंग कार्ड से उठा था 'लव जिहाद' का मुद्दा, नासिक के जोड़े ने आखिरकार रचाई शादी

महाराष्ट्र: वेडिंग कार्ड से उठा था 'लव जिहाद' का मुद्दा, नासिक के जोड़े ने आखिरकार रचाई शादी

इस शादी को लव जिहाद का नाम दिया गया था

इस शादी को लव जिहाद का नाम दिया गया था

Nashik Couple Ties Knot: रसिका अडगांवकर और आसिफ खान गुरुवार को नासिक के एक होटल में दोनों धर्मों के रीति-रिवाजों के अनुसार शादी के बंधन में बंध गए.

  • Share this:
    नासिक. करीब दो हफ्ते पहले नासिक में एक शादी को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा था. लोगों ने ये कहते हुए शादी का विरोध किया था कि ये 'लव जिहाद' (Love Jihad) का मामला है. लिहाजा परिवारवालों को आखिरी वक्त पर इस शादी को टालना पड़ा था. हालांकि अब इस जोड़े की शादी (Nashik Couple Ties Knot) हो गई है. गुरुवार को 28 साल की हिंदू लड़की की शादी एक मुस्लिम लड़के से हुई. परिवार का कहना है कि शुरुआत में वो इस शादी को लेकर डर गए थे, लेकिन कई लोगों के समर्थन के बाद उन्होंने शादी करवाने का फैसला किया.

    अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, रसिका अडगांवकर और आसिफ खान गुरुवार को नासिक के एक होटल में दोनों धर्मों के रीति-रिवाज के अनुसार शादी के बंधन में बंध गए. पहले ये शादी 18 जुलाई को होनी थी. लड़की के पिता प्रसाद आडगांवकर ने कहा, 'पहले बहुत नकारात्मकता और नफरत थी लेकिन जब लोगों को सच्चाई का पता चला, तो हमें भारी समर्थन मिला. ये लव जिहाद या जबरन धर्मांतरण का मामला नहीं था.'



    ये भी पढ़ें- Bihar Panchayat Chunav: ढोल पीटकर मतदाता सूची में संशोधन की दी जाएगी सूचना, आयोग ने जारी किए निर्देश

    सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था कार्ड
    बता दें कि जैसे ही शादी के कार्ड छपे ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोगों ने इसे कई वॉट्सएप ग्रुप पर शेयर किया. इस शादी को लव जिहाद का नाम दिया गया. हालत ये हो गई कि लड़की के परिवारवालों को लोगों ने फोन करना शुरू कर दिया. लोगों ने इस शादी को तुरंत रद्द करने की धमकी दे डाली. परिवारवालों को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर क्या किया जाए. विरोध के बाद दुल्हन के पिता, प्रसाद अदगांवकर ने दबाव में शादी रद्द कर दी थी.

    परिवार को मिला समर्थन
    आखिरकार मीडिया द्वारा इस मुद्दे को उजागर करने के बाद कई लोग परिवार के समर्थन में आगे आए. परिवार ने कहा, राज्य मंत्री बच्चू कडू सहित कई सामाजिक संगठनों और राजनेताओं ने जोड़े को समर्थन दिया, जिसके बाद रसिका अडगांवकर और आसिफ खान ने आखिरकार एक होटल में शादी कर ली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज