• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • नासिक: मैरिज हॉल की आड़ में चल रही थी नकली शराब की फैक्ट्री, 12 आरोपी गिरफ्तार

नासिक: मैरिज हॉल की आड़ में चल रही थी नकली शराब की फैक्ट्री, 12 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस यह भी पता करने की कोशिश कर रही है कि नकली शराब के इस धंधे को शादी के हाल की आड़ में कब से अंजाम दिया जा रहा था. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

पुलिस यह भी पता करने की कोशिश कर रही है कि नकली शराब के इस धंधे को शादी के हाल की आड़ में कब से अंजाम दिया जा रहा था. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Nashik Illegal Liquor Factory: नासिक ग्रामीण पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक उन्हें अपने गोपनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली कि साईंखेड़ा इलाके में अवैध शराब की फैक्ट्री में नकली शराब बनाने का धंधा चल रहा है.

  • Share this:

नासिक. महाराष्ट्र (Maharashtra) की नासिक ग्रामीण पुलिस ने एक बड़ी छापेमारी करते हुए अवैध शराब की ऑटोमैटिक फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने लाखों रुपए की नकली शराब, शराब पैक करने की ऑटोमैटिक मशीनें और कई अहम दस्तावेज बरामद करते हुए 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूरे मामले में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि शादी के लिए बनाए गए हाल में यह अवैध शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही थी.

नासिक ग्रामीण पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक उन्हें अपने गोपनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली कि साईंखेड़ा इलाके में अवैध शराब की फैक्ट्री में नकली शराब बनाने का धंधा चल रहा है. इस जानकारी के मिलते ही पुलिस की टीम ने शादी के हाल की आड़ में चलाई जा रही शराब की फैक्ट्री पर छापा मारा. इस छापेमारी में पुलिस ने लाखों की शराब बरामद करते हुए वहां काम कर रहे 12 लोगों को गिरफ्तार कर किया. पुलिस के मुताबिक शादी के हाल के अंदर नकली शराब बनाने से लेकर उसे पैक करने तक के लिए ऑटोमैटिक मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा था.

नासिक ग्रामीण एसपी सचिन पाटिल ने बताया कि हमें यह जानकारी मिली कि साईंखेड़ा इलाके में एक शादी के हाल के अंदर नकली शराब बनाने का अवैध कार्य किया जा रहा है. जानकारी मिलते ही हमारी टीम ने छापा मारा और लाखों रुपए की शराब बरामद की है.

पुलिस की अब तक की जांच में यह सामने आया है कि इस फैक्ट्री में तीन प्रकार की नकली शराब बनाने का कार्य किया जा रहा था. पुलिस की निगाह इस पर न पड़े, इसके लिए सिर्फ रात में इस फैक्ट्री में शराब बनाने का काम किया जा रहा था. इस फैक्ट्री में बनने वाली नकली शराब महाराष्ट्र के अलग अलग जिलों के अलावा देश के कई राज्यों में सप्लाई की जाती थी.

नासिक ग्रामीण एसपी सचिन पाटिल अब तक की जांच में इस फैक्ट्री में 3 प्रकार की शराब बनाने की जानकारी सामने आई है. 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. देश के अलग-अलग हिस्सों में इसकी सप्लाई की जा रही थी..हमारी जांच अभी चल रही है.

इस मामले में नासिक ग्रामीण पुलिस नकली शराब की फैक्ट्री के मालिक की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस यह भी पता करने की कोशिश कर रही है कि नकली शराब के इस धंधे को शादी के हाल की आड़ में कब से अंजाम दिया जा रहा था. फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज