होम /न्यूज /महाराष्ट्र /बीएपीएस स्‍वामी नारायण मंदिर नासिक में नवनिर्मित नीलकंठ सभागृह में पूजा-अनुष्‍ठान

बीएपीएस स्‍वामी नारायण मंदिर नासिक में नवनिर्मित नीलकंठ सभागृह में पूजा-अनुष्‍ठान

बीएपीएस स्‍वामी नारायण मंदिर नासिक के नवनिर्मित सभागृह में पूजा अनुष्‍ठान करते परम पूज्‍य महंत स्‍वामी जी महाराज.

बीएपीएस स्‍वामी नारायण मंदिर नासिक के नवनिर्मित सभागृह में पूजा अनुष्‍ठान करते परम पूज्‍य महंत स्‍वामी जी महाराज.

बीएपीएस के स्‍वामी तीर्थस्‍वरूपदास जी ने बताया कि गोदावरी तट पर बने बीएपीएस स्‍वामी नारायण मंदिर के नवनिर्मित सभागृह मे ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्‍ली. नासिक के गोदावरी नदी तट पर केवड़ीबन में गुलाबी पत्‍थरों से बने भव्‍य बीएपीएस स्‍वामी नारायण मंदिर के नवनिर्मित सभागृह में शुक्रवार को पूजा अर्चना की गयी. परम पूज्‍य महंत स्‍वामी जी महाराज द्वारा अनुष्‍ठान और पूजा कर सभागार को पवित्र किया गया. इस सभागर की क्षमता 1200 श्रद्धालुओं की है.

    बीएपीएस के स्‍वामी तीर्थस्‍वरूपदास जी ने बताया कि सभागृह में महिला श्रद्धालुओं के लिए एक खास तरह की बालकनी है. जिसमें  बैठकर वो पूर्जा अनुष्‍ठान में शामिल हुईं. सभागृह का नाम नीलकंठ सभागृह भगवान स्वामीनारायण के नाम ‘नीलकंठ’ पर रखा गया है, जिन्होंने नासिक प्रवास के दौरान गोदावरी में स्नान किया था. ‘नीलकंठ’ ने नासिक शहर को आशीर्वाद दिया और समृद्धि व खुशी के लिए प्रार्थना की. आशीर्वाद मुद्रा में ‘नीलकंठ’ की मूर्ति मंच के अग्रभाग में है.

    2 अक्‍तूबर तक चलेगा उत्‍सव

    मंदिर में प्राण प्रतिष्‍ठा महोत्‍सव का आयोजन 23 सितंबर से 2 अक्‍तूबर तक किया जा रहा है. इस दौरान नियमित रूप में धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. महोत्‍सव के दौरान शहर में जल यात्रा और नगर यात्रा भी निकाली गयी.

    Tags: Nashik, Temple

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें