लाइव टीवी

प्‍याज के ढेर में गले तक घुसकर अनशन पर बैठा किसान, घटती कीमतों से है खफा

News18Hindi
Updated: February 18, 2019, 6:42 PM IST
प्‍याज के ढेर में गले तक घुसकर अनशन पर बैठा किसान, घटती कीमतों से है खफा
नासिक में प्‍याज के ढेर में खुद को गले तक ढककर अनशन पर बैठा किसान

यह किसान प्‍याज की लगातार गिरती कीमत अौर लागत से कम आय होने को लेकर नाराज था. इस संबंध में किसान ने सरकारों को शिकायती पत्र भी लिखा था. लेकिन कोई हल न निकलने से नाराज किसान ने यह कदम उठाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2019, 6:42 PM IST
  • Share this:
महाराष्‍ट्र के नासिक में एक किसान ने अनोखा अनशन शुरू किया. मारुति मुंढे नाम के प्याज के किसान ने प्‍याज के ढेर में घुसकर और खुद को गले तक प्‍याज से ढककर विरोध प्रदर्शन किया. यह किसान प्‍याज की लगातार गिरती कीमत अौर लागत से कम आय होने को लेकर नाराज था. इस संबंध में किसान ने सरकारों को शिकायती पत्र भी लिखा था. लेकिन कोई हल न निकलने से नाराज किसान ने यह कदम उठाया.

इस दौरान प्‍याज में दबे किसान को देखने के लिए लोगों का तांता लग गया. हालांकि किसान की मांगों पर लोगों ने भी सरकार से तत्‍काल कदम उठाने की मांग की. लोगों ने किसानों की दयनीय होती दशा पर सरकार से मदद की अपील की. बता दें कि महाराष्‍ट्र के कई जिलों में भीषण सूखा की वजह से भी किसानों को नुकसान हुआ है. इसके अलावा प्‍याज का सही दाम न मिलने से भी किसान खफा हैं.

किसानों का कहना है कि सरकार की ओर से न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य पर भी खरीद नहीं की गई. जिससे किसान कठिनाई से जीवन जीने को मजबूर हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nashik से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2019, 6:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...