संसद में गूंजा 'जय श्री राम' का नारा, निर्दलीय सांसद ने BJP को दी ये नसीहत..

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा ने कहा कि संसद भवन में सांसदों के शपथ लेने के दौरान 'जय श्री राम' के नारे लगाने का कोई मतलब नहीं है.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 5:08 PM IST
संसद में गूंजा 'जय श्री राम' का नारा, निर्दलीय सांसद ने BJP को दी ये नसीहत..
नवनीत कौर राणा ने कहा, ' जय श्री राम' के नारे मंदिर में लगाएं. ( फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 5:08 PM IST
पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' के नारे पर शुरू हुआ सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस नारे की गूंज संसद में भी सुनाई दे रही है. हालांकि संसद में 'जय श्री राम' के नारे लगाने पर महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय चुनकर आईं सांसद नवनीत कौर राणा ने इशारों-इशारों में बीजेपी पर निशाना साधा है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्‍होंने कहा, 'संसद भवन में सांसदों के शपथ लेने के दौरान 'जय श्री राम' नारे का कोई मतलब नहीं है. यह सही जगह नहीं और इसके लिए मंदिर हैं. सभी भगवान समान हैं लेकिन किसी एक को चुनकर उनका नाम लेना गलत है.'



2014 लोकसभा चुनाव में मिली थी हार
Loading...

नवनीत के पति रवि राणा अमरावती जिले के बडनेरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. पति की तरह उन्होंने भी 2014 लोकसभा चुनाव में राजनीति में डेब्‍यू किया. 2014 में वो अमरावती से एनसीपी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरी थीं. लेकिन शिवसेना के आनंदराव अडसूल से वो सवा लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से चुनाव हार गई थीं.

बदल दिया इतिहास
छोटे और बड़े परदे की कलाकार नवनीत कौर राणा ने इस बार भी अमरावती संसदीय सीट से अपनी किस्मत आजमाई और निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर चुनाव जीता. उन्होंने शिवसेना के अडसूल आनंदराव विठोबा को 36951 वोटों के अंतर से करारी शिकस्त दी.

कौन हैं नवनीत कौर राणा
नवनीत कौर का जन्म 3 जनवरी 1986 को मुंबई में हुआ था. उनकी अमरावती जिले के बडनेरा से विधायक रवि राणा से शादी हुई है. कौर ने ज्यादातर तेलुगु फिल्मों में काम किया है. नवनीत के माता-पिता पंजाबी मूल के हैं. जबकि उनके पिता आर्मी में अफसर थे. उन्‍होंने 12वीं पास करने के बाद पढ़ाई छोड़कर मॉडल के रूप में काम करना शुरू कर दिया. नवनीत ने कन्नड़ फिल्म दर्शन से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की. इसके अलावा वो तेलुगु फिल्म सीनू, वसंथी और लक्ष्मी में भी एक्टिंग कर चुकी हैं. वहीं मलयालम फिल्म 'लव इन सिंगापुर' के अलावा पंजाबी फिल्म 'लड़ गए पेंच' में भी वो नजर आई हैं.

ये भी पढ़ें:


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
First published: June 17, 2019, 4:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...