Home /News /maharashtra /

Maharashtra: नवाब मलिक का फडणवीस पर आरोप, कहा- CM रहते अपराधियों को दिए सरकारी पद, वानखेड़े को भी बचा रहे

Maharashtra: नवाब मलिक का फडणवीस पर आरोप, कहा- CM रहते अपराधियों को दिए सरकारी पद, वानखेड़े को भी बचा रहे

नवाब मलिक ने फडणवीस पर लगाए गंभीर आरोप. (Pic-ANI)

नवाब मलिक ने फडणवीस पर लगाए गंभीर आरोप. (Pic-ANI)

Nawab Malik Attacks Devendra Fadnavis: नवाब मलिक ने बुधवार को देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाते हुए दावा किया कि महाराष्‍ट्र में देवेंद्र फडणवीस की सरकार के दौरान नागपुर के अपराधी मुन्‍ना यादव को कंस्‍ट्रक्‍शन वर्कर्स बोर्ड का चेयरमैन नियुक्‍त किया गया था. वहीं बांग्‍लादेशी लोगों की अवैध घुसपैठ में शामिल हैदर आजम को मौलाना आजाद फाइनेंस कॉरपोरेशन का चेयरमैन नियुक्‍त किया गया था. नवाब मलिक ने यह भी दावा किया कि मुंबई में फर्जी पासपोर्ट के साथ पकड़े गए अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीब रियाज भाटी को दो दिनों के अंदर जमानत दे दी गई.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के मंत्री व एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) और पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के बीच आरोप- प्रत्‍यारोप का दौर थमता नहीं दिख रहा है. बुधवार को नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके देवेंद्र फडणवीस पर फिर गंभीर आरोप लगाए. उन्‍होंने दावा किया कि फडणवीस ने मुख्‍यमंत्री रहते हुए कुछ अपराधियों को सरकारी पद दिए. इसके साथ ही उन्‍होंने पूर्व सीएम पर नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का बचाव करने का भी आरोप लगाया.

    समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार नवाब मलिक ने बुधवार को देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाते हुए दावा किया कि महाराष्‍ट्र में देवेंद्र फडणवीस की सरकार के दौरान नागपुर के अपराधी मुन्‍ना यादव को कंस्‍ट्रक्‍शन वर्कर्स बोर्ड का चेयरमैन नियुक्‍त किया गया था. वहीं बांग्‍लादेशी लोगों की अवैध घुसपैठ में शामिल हैदर आजम को मौलाना आजाद फाइनेंस कॉरपोरेशन का चेयरमैन नियुक्‍त किया गया था. नवाब मलिक ने यह भी दावा किया कि मुंबई में फर्जी पासपोर्ट के साथ पकड़े गए अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीब रियाज भाटी को दो दिनों के अंदर जमानत दे दी गई. उन्‍होंने फडणवीस से सवाल किए कि क्‍यों रियाज भाटी आपके करीबी संपर्क में था? मलिक ने दावा किया कि उसे कई बड़े नेताओं के साथ तस्‍वीरों में भी देखा गया है.

    समीर वानखेड़े का जिक्र करते हुए नवाब मलिक ने इस दौरान यह भी कहा, ‘मैं उस व्‍यक्ति के खिलाफ लड़ रहा हूं, जो बेकसूर लोगों को फर्जी मामलों में फंसा रहा है. देवेंद्र फडणवीस ना सिर्फ मेरे मुद्दों से ध्‍यान भटका रहे हैं, बल्कि वह एक अफसर (समीर वानखेड़े) को भी बचा रहे हैं.’

    यह भी पढ़ें: Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु में भारी बारिश, 5 जिलों में रेड अलर्ट, 9 जिलों में छुट्टी घोषित

    बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि राज्य के मंत्री नवाब मलिक और उनके परिवार के सदस्यों ने एक दशक पहले 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले के दो दोषियों के साथ भूमि सौदे किए थे. मलिक ने आरोप का जोरदार खंडन करते हुए कहा था कि वह पूर्व मुख्यमंत्री के कथित अंडरवर्ल्ड संबंधों को उजागर करते हुए बुधवार को ‘हाइड्रोजन बम’ गिराएंगे.

    बीजेपी नेता फडणवीस और एनसीपी नेता मलिक ने मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे पर आरोप लगाए और इसके साथ ही राज्य की राजनीति में हलचल मच गई है. फडणवीस ने कहा था कि वह दिवाली के बाद मलिक के अंडरवर्ल्ड से संबंधों का खुलासा करेंगे. उसके तहत फडणवीस ने एक संवाददाता सम्मेलन में मलिक पर कई आरोप लगाए जो मुख्य रूप से भूमि सौदों से संबंधित थे.

    उन्होंने मंगलवार को आरोप लगाया था, ‘नवाब मलिक और उनके परिवार के सदस्य एक कंपनी से जुड़े हुए थे जिसने कुछ फर्जी दस्तावेज बनाकर बहुत कम कीमत पर मुंबई के कुर्ला इलाके में जमीन खरीदी थी.’

    Tags: Devendra Fadnavis, Maharashtra, Mumbai, Nawab Malik, Sameer Wankhede

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर