Home /News /maharashtra /

नवाब मलिक ने लगाए ड्रग्‍स रैकेट से संबंध के आरोप तो फडणवीस बोले- मंत्री का अंडरवर्ल्‍ड से कनेक्‍शन

नवाब मलिक ने लगाए ड्रग्‍स रैकेट से संबंध के आरोप तो फडणवीस बोले- मंत्री का अंडरवर्ल्‍ड से कनेक्‍शन

नवाब मलिक और देवेंद्र फडणवीस के बीच तकरार. (pic- ANI)

नवाब मलिक और देवेंद्र फडणवीस के बीच तकरार. (pic- ANI)

Drugs Case: नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाते हुए कहा, 'ड्रग्‍स तस्‍करी मामले में जयदीप राणा नाम का शख्‍स अभी जेल में है. उसके पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ संबंध रहे हैं. वह उनकी पत्‍नी अमृता फडणवीस का फाइनेंशियल हेड रहा है. राज्‍य में ड्रग्‍स का धंधा पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल में ही बढ़ा.' देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'जिनके अंडरवर्ल्‍ड से संबंध रहे हैं, वह मेरे बारे में ना बोलें. मैं नवाब मलिक के अंडरवर्ल्‍ड के साथ संबंध होने के सबूत पेश करूंगा.'

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) की ओर से पिछले दिनों क्रूज पर पकड़ी गई ड्रग्‍स पार्टी (Cruise Drugs Case) के बाद अब इस मामले में सियासी गहमागहमी चल रही है. आर्यन खान जेल से जमानत पर रिहा हुए हैं. उनके केस को लेकर एनसीबी के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर आरोप लगाने वाले एनसीपी नेता और महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने ड्रग्‍स केस में अब राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री व बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) पर निशाना साधा है. इस पर फडणवीस ने भी उन पर पलटवार किया है.

    नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘ड्रग्‍स तस्‍करी मामले में जयदीप राणा नाम का शख्‍स अभी जेल में है. उसके पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ संबंध रहे हैं. वह उनकी पत्‍नी अमृता फडणवीस का फाइनेंशियल हेड रहा है. राज्‍य में ड्रग्‍स का धंधा पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल में ही बढ़ा.’ उन्‍होंने यह भी कहा कि यह मामला महाराष्‍ट्र में गैरकानूनी ड्रग्‍स बिजनेस का है. मैं इसमें सीबीआई या न्‍यायिक जांच की मांग करता हूं.

    यह भी पढ़ें: CM योगी आदित्यनाथ बोले- तालिबानी जानते हैं भारत की तरफ टेढ़ी नजर से देखा तो ‘एयर स्ट्राइक’ तैयार है

    नवाब मलिक के आरोपों पर पलटवार करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘जिनके अंडरवर्ल्‍ड से संबंध रहे हैं, वह मेरे बारे में ना बोलें. मैं नवाब मलिक के अंडरवर्ल्‍ड के साथ संबंध होने के सबूत पेश करूंगा. मैं सिर्फ दिवाली के बीतने का इंतजार कर रहा हूं.’

    नवाब मलिक ने यह भी कहा है कि रविवार को राष्‍ट्रीय अल्‍पसंख्‍यक आयोग के चेयरमैन और बीजेपी नेता अरुण हलदर समीर वानखेड़े के घर पहुंचे थे और उन्‍हें क्‍लीन चिट दी थी. उन्‍हें पहले मामले की जांच करवानी चाहिए थी और इसकी पूरी रिपोर्ट देनी चाहिए थी. हम उनकी शिकायत राष्‍ट्रपति से करेंगे.

    इससे पहले नवाब मलिक ने रविवार को कहा था कि वह अपने दावों पर कायम हैं कि एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े जन्म से मुस्लिम हैं और उन्होंने सरकारी नौकरी पाने के लिए फर्जी प्रमाण पत्र पेश किया था.

    मलिक ने कहा कि वह जाति या धर्म की लड़ाई नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि इस बात पर प्रकाश डाल रहे हैं कि कैसे फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर सरकारी नौकरी प्राप्त की गई. मलिक पिछले कई दिनों से वानखेड़े को निशाना बना रहे हैं. वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी की टीम ने इस महीने की शुरुआत में यहां एक क्रूज जहाज पर छापेमारी की थी और इस दौरान कथित तौर पर नशीले पदार्थ की बरामदगी हुई थी.

    Tags: Devendra Fadnavis, Drugs case, Maharashtra, Nawab Malik, NCB, Sameer Wankhede

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर