अपना शहर चुनें

States

इस पुलिस थाने की खूब तारीफ कर रहे लोग, फिर करना चाहते हैं 'सैर'! गूगल पर मिली 4 की रेटिंग

नया नगर पुलिस थाना कर रहा ट्रेंड. (Pic- Sahil sheikh through Google)
नया नगर पुलिस थाना कर रहा ट्रेंड. (Pic- Sahil sheikh through Google)

इस पुलिस थाने का नाम है नया नगर पुलिस स्‍टेशन (Naya Nagar Police Station). यह महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के भायंदर (Bhayandar) में मीरा रोड पर स्थित है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2020, 11:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पुलिस थाना (Police Station). इसके बारे में सुनकर ही लोग उससे दूर ही रहना पसंद करते हैं. हालांकि थाने के पुलिसकर्मियों के व्‍यवहार पर निर्भर करता है कि उनके प्रति लोगों का क्‍या दृष्टिकोण है. वहीं आरोपी तो पुलिस का नाम सुनकर ही भागते हैं. लेकिन एक ऐसा भी पुलिस थाना है, जिसकी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं और कुछ का कहना है कि वे एक बार फिर से हवालात में रात गुजरना चाहते हैं. जी हां, सुनने में यह थोड़ा अटपटा लग रहा होगा, लेकिन यह बात एकदम सच है. इस पुलिस थाने का नाम है नया नगर पुलिस स्‍टेशन (Naya Nagar Police Station). यह महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के भायंदर (Bhayandar) में मीरा रोड पर स्थित है.

नया नगर पुलिस स्‍टेशन अब सोशल मीडिया पर अचानक से ट्रेंड करने लग गया है. इसकी वजह है इसे गूगल पर मिली रेटिंग. दरअसल इसे गूगल पर लोगों ने इसे 5 में से 4 की रेटिंग दी है. ये रेटिंग भी इंटरनेट यूज करने वाले लोगों से मिले इनपुट के आधार पर तय की जाती है. इस रेटिंग की खास वजह भी है.

कई लोग इस थाने की खूब तारीफ करते हुए दिखे.




इस थाने में पहले किसी आरोप में बंद हुए आरोपियों ने इसे बेहद पसंद किया है. ये प्रक्रिया बिलकुल ऐसी है, जैसे आप किसी होटल से चेक आउट करें और फिर उसे गूगल पर रेटिंग दे दें.



इस थाने की रेटिंग के बारे में आईपीएस अफसर संतोष सिंह ने भी ट्विटर पर पोस्‍ट किया है. उन्‍होंने इसके साथ लिखा है, 'थाना इतना अच्छा कि कोई दुबारा गिरफ्तार हो कर आना चाहे.'

लोगों ने जताई फिर जाने की इच्‍छा. (Pic- Google)


गूगल पर रेटिंग में करीब 40 लोगों ने रिव्‍यू लिखा है. इन रिव्‍यू लिखने वालों में कुछ ऐसे भी हैं जो यहां किसी आरोपी में हवालात में रह चुके हैं. इनमें से एक है मंसूरी आवेश नामक व्‍यक्ति. उसने लिखा है, 'मैं कभी वहां गिरफ्तार हुआ था. पुलिसकर्मियों ने मुझसे अच्‍छा व्‍यवहार किया. वहां का हवालात अच्‍छा है. वहां कमरे साफ सुथरे हैं. वहां का खाना भी बेहद स्‍वादिष्‍ट था. पूरे थाने का मेरा एक्‍सपीरियंस काफी अच्‍छा रहा. मैं जब भी मौका लगा तो दोबारा उस थाने में जाना चाहता हूं.'

एक ऐसे ही आर्यन डी नामक व्‍यक्ति ने भी रिव्‍यू लिखा है. उसका कहना है, 'मैं ड्रग्‍स इस्‍तेमाल करने के आरोप में वहां गिरफ्तार हुआ था. वहां का हवालात उम्‍मीद से काफी अच्‍छा था. मुझे रात के खाने में राजमा चावल दिया गया था, ये सबसे अच्‍छी चीज थी. वहां लोग काफी अच्‍छे हैं. मैं जल्‍द ही वहां दोबारा जाना चाहूंगा.' हालांकि ये स्पष्ट नहीं कि लोग का रिव्यू सच है या फिर मज़ाक में उन्होंने ऐसा लिखा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज