अपना शहर चुनें

States

ड्रग्स केस में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद को NCB ने किया गिरफ्तार

एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक के दामाद को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है (फाइल फोटो)
एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक के दामाद को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है (फाइल फोटो)

Drug Case: ड्रग्स से जुड़े केस में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है. 200 किलो ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किए गए एक अमेरिकी नागरिक से पूछताछ में मलिक के दामाद समीर खान को गिरफ्तार किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 10:47 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Maharashtra Cabinet Minister Nawab Malik) के दामाद समीर खान को ड्रग्स मामले (Drugs Case) में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. खान सुबह लगभग 10 बजे दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय पहुंचे थे जहां उनसे विस्तृत पूछताछ की गई जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इस पूछताछ को लेकर एनसीबी के रीजनल डायरेक्टर अनिल जैन ने कहा कि समीर खान को आज करण सजनानी के फ़ॉलोअप केस में बुलाया गया था. करण सजनानी के पास काफी मात्रा में गांजा मिला था जिसके बाद उन्हें अरेस्ट किया गया था जिसके लिए समीर खान को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

जैन ने बताया कि हमने समीर खान को पूछताछ के लिए बुलाया है और हमारी टीम उनसे पूछताछ कर रही है. हमने कुछ दिन पहले करण सजनानी नाम के ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया था उसी की पूछताछ के दौरान समीर का नाम सामने आया था उसी सिलसिले में इनसे पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बता दें ड्रग्स मामले के एक आरोपी और उनके बीच 20,000 रुपये का कथित ऑनलाइन लेन-देन का मामला सामने आने के बाद एजेंसी ने उन्हें तलब किया था. इस मामले में ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी और दो अन्य को पिछले सप्ताह 200 किलोग्राम मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया था.





ये भी पढ़ें- देश के 10 राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि, केंद्र का निर्देश- अफवाहों से बचने के लिए एडवायजरी जारी करें राज्य
जब्त किए गए नशीले पदार्थों में गांजा, 'ओजी कुश' (एक प्रकार का भांग) और मारिजुआना जैसे मादक पदार्थ शामिल थे. उनमें से कुछ अमेरिका से लाए गए थे.

मुच्छड़ पानवाला दुकान के मालिक को किया गया था गिरफ्तार
गौरतलब है कि एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई के प्रसिद्ध मुच्छड़ पानवाला दुकान के एक मालिक रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया था जिन्हें बुधवार को 15 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई.

एनसीबी ने मादक पदार्थों से जुड़े एक मामले में मंगलवार को रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया था. दक्षिण मुंबई के केंप्स कॉर्नर में स्थित पान की यह दुकान बहुत प्रसिद्ध है, क्योंकि यहां कुछ मशहूर हस्तियां अक्सर आती रहती हैं.

एनसीबी ने कहा था कि मादक द्रव्यों से जुड़े एक मामले की जांच के दौरान तिवारी का नाम सामने आया था. इस मामले में 11 जनवरी को एनसीबी ने उनसे कई घंटे तक पूछताछ की थी. उन्हें 12 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज