• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • ड्रग्स कार्टेल गिरोह का पर्दाफाश, महिलाओं से तस्करी कराने के साथ करवाता था देह व्यापार

ड्रग्स कार्टेल गिरोह का पर्दाफाश, महिलाओं से तस्करी कराने के साथ करवाता था देह व्यापार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक महिला ड्रग्स पेडलर और गिरोह चलाने वाले एक सदस्य को गिरफ्तार किया है.(प्रतीकात्मक फोटो)

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक महिला ड्रग्स पेडलर और गिरोह चलाने वाले एक सदस्य को गिरफ्तार किया है.(प्रतीकात्मक फोटो)

आरोपी से पूछताछ में यह सामने आया है कि उसका गिरोह पहले महिलाओं को ड्रग्स की लत लगवाता है और जब उन्हें इसकी बुरी लत लग जाती है तो उनसे ड्रग्स की तस्करी करने के साथ-साथ देह व्यापार भी करवाता है.

  • Share this:

मुंबई. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) यानी एनसीबी ने एक ऐसे चौंकाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो न सिर्फ महिलाओं से ड्रग्स की तस्करी करवाता था,बल्कि देह व्यापार भी करवाता था. इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक महिला ड्रग्स पेडलर और गिरोह चलाने वाले एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के मास्टरमाइंड की तलाश एनसीबी कर रही है, जो फिलहाल फरार बताया जा रहा है.

दरअसल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को अपने गोपनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली थी कि अंधेरी ईस्ट के मरोल इलाके के एक थ्री स्टार होटल से ड्रग्स का कार्टेल चलाया जा रहा है. इस जानकारी के मिलते ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने होटल पर छापा मारा और वहां से एक महिला ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार करते हुए बड़ी मात्रा में एमडी ड्रग्स को बरामद किया. गिरफ्तार महिला की निशानदेही पर एनसीबी ने एक और छापेमारी करते हुए रोहन पांडेय नामक शख्स को गिरफ्तार किया गया.

महिलाओं को ड्रग्स की लत लगाकर किया जाता था देह व्यापार
आरोपी से पूछताछ में यह सामने आया है कि उसका गिरोह पहले महिलाओं को ड्रग्स की लत लगवाता है और जब उन्हें इसकी बुरी लत लग जाती है तो उनसे ड्रग्स की तस्करी करने के साथ-साथ देह व्यापार भी करवाता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रॉस्टिट्यूशन और ड्रग्स तस्करी का यह कार्टेल मुम्बई से कर्नाटक से बीच चलाया जा रहा था. इस गिरोह में करीब 22-25 महिलाएं काम करती हैं. इस गिरोह का मास्टरमाइंड जीतू फरार है, जिसकी तलाश में एनसीबी जुटी हुई है.

मुम्बई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जॉइंट डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई गिरोह इस तरह से अपना रैकेट होटल से चला रहा था. दो आरोपियों को इस छापेमारी में गिरफ्तार किया गया है. जिस होटल से यह ड्रग्स कार्टेल चलाया जा रहा था, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज