सुशांत सिंह राजपूत की मामले की जांच कर रही NCB, ड्रग्स के एंगल से करेगी पड़ताल
Maharashtra News in Hindi

सुशांत सिंह राजपूत की मामले की जांच कर रही NCB, ड्रग्स के एंगल से करेगी पड़ताल
एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत केस में जांच शुरू कर दी है.

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) की मौत के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने जांच शुरू कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 8:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) की मौत के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने जांच शुरू कर दी है. एनसीबी (NCB) ने प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के अनुरोध पर ये जांच शुरू की है. एनसीबी इस पूरे प्रकरण की ड्रग्स के एंगल से जांच करेगी. बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanyam Swamy) ने आरोप लगाए थे कि जिस दिन सुशांत सिंह की मौत हुई थी उसी दिन वह किसी ड्रग डीलर से मिले थे. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि सुशांत के मर्डर का दुबई के ड्रग डीलर से भी कनेक्शन है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा था कि जिस दिन सुशांत का मर्डर हुई उस दिन दुबई के एक ड्रग डीलर अयाश खान ने उनसे मुलाकात की थी. स्वामी यह भी कह चुके हैं कि सुशांत दुबई में पैसों के लेन-देन को लेकर भी फंसे थे. स्वामी के इन्हीं आरोपों के बाद अब एनसीबी इस मामले की जांच ड्रग्स के पहलू से करेगी.

बता दें सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई कर रही है. इस जांच में सीबीआई अब तक कई अहम लोगों से पूछताछ कर रही है. सीबीआई ने अभिनेता के फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी, रसोइये नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपक सावंत को मंगलवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया. एक अधिकारी ने बताया कि पिठानी, नीरज और सावंत सांताक्रूज में कलिना स्थित डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में पहुंचे, जहां मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी ठहरे हुए हैं.





ये भी पढ़ें :- SSR Death Case: सुब्रमण्यम स्वामी बोले- ऑटोप्सी को जानबूझकर लेट किया गया
दोबारा हो रही इन तीन लोगों से पूछताछ
ये तीन व्यक्ति बांद्रा के मोंट ब्लांक अपार्टमेंट में स्थित राजपूत के घर में उस दिन मौजूद थे, जब 34 वर्षीय अभिनेता 14 जून को अपने कमरे में फंदे से लटके मिले थे.

अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस की एक टीम भी सुबह में डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंची थी. उन्होंने बताया कि सीबीआई की टीम ने सुशांत के आर्थिक लेन-देन की जानकारी जुटाने के लिए उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट और अकाउंटेंट को भी बुलाया था. सोमवार को, सीबीआई की टीम मुंबई स्थित रिजॉर्ट का दौरा किया जहां राजपूत ने कुछ महीने बिताए थे और पिठानी, नीरज और सावंत से पूछताछ भी की.

सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार को पिठानी और नीरज के बयानों को दर्ज किया था. शनिवार को, जांच टीम पिठानी, नीरज और सावंत को राजपूत के फ्लैट में ले गए और वहां घटनाओं को सिलसिलेवार ढंग से फिर से रचा.

तीनों को रविवार को फिर से फ्लैट पर ले जाया गया और सीबीआई ने डीआरडीओ गेस्ट हाउस पर उनसे फिर से पूछताछ की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज