Home /News /maharashtra /

ncp ajit pawar to be leader of opposition in maharashtra assembly lkm

अजीत पवार बने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता, जयंत पाटिल ने किया प्रस्ताव

महाराष्ट्र विधानसभा में एनसीपी के नेता अजीत पवार को विपक्ष का नेता बनाया गया है. ANI

महाराष्ट्र विधानसभा में एनसीपी के नेता अजीत पवार को विपक्ष का नेता बनाया गया है. ANI

Maharashtra LoP-महाराष्ट्र विधानसभा में अजीत पवार विपक्ष के नेता चुन लिए गए हैं. एनसीपी ने सर्वसम्मति से उन्हें अपना नेता चुना है. एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने उनके नाम का प्रस्ताव किया जिसके बाद विधानसभा में इसे स्वीकार कर लिया गया.

अधिक पढ़ें ...

महाराष्ट्र विधानसभा के लिए एनसीपी के अजीत पवार को विपक्ष का नेता चुना गया है. एनसीपी विधायक दल की बैठक में अजीत पवार को महाराष्ट्र विधानसभा के लिए विपक्ष का नेता चुना गया. एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने उनके नाम का प्रस्ताव किया जिसके बाद विधानसभा में इसे स्वीकार कर लिया गया. अजीत पवार एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के भतीजे हैं. महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान अजीत पवार राज्य के उप मुख्यमंत्री थे.

2019 में विधानसभा चुनाव के समय अजीत पवार ने देवेंद्र फडणवीस के साथ शपथ ली थी जिसमें फडणवीस सीएम बने थे और अजीत पवार को उस समय उप मुख्यमंत्री का पद दिया गया था. हालांकि शरद पवार के सामने आ जाने के बाद यह सरकार गिर गई थी.

अजीत पवार परिपक्व नेता और प्रशासक-सीएम शिंदे
अजीत पवार राज्य एनसीपी के गढ़ बारामती से चुनाव जीतते आ रहे हैं. शिवसेना के टूटने के बाद अब एनसीपी महाराष्ट्र विधानसभा में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है. अजीत पवार से पहले देवेंद्र फडणवीस विपक्ष के नेता थे लेकिन अब वे उपमुख्यमंत्री बन गए हैं जबकि पहले उप मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले अजीत पवार अब विपक्ष के नेता बन गए हैं. विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर ने अजीत पवार को विपक्ष के नेता की कुर्सी पर आने के लिए कहा. स्पीकर की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि अजीत पवार परिपक्व नेता और प्रशासक हैं.

Tags: Maharashtra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर