लाइव टीवी
Elec-widget

कांग्रेस-NCP की बैठक से पहले अजित पवार के बयान ने बढ़ाई उलझन, शरद पवार ने दी सफाई

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 10:59 PM IST
कांग्रेस-NCP की बैठक से पहले अजित पवार के बयान ने बढ़ाई उलझन, शरद पवार ने दी सफाई
मुंबई के होटल में कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं के बीच मीटिंग हुई. इसमें सरकार बनाने के मुद्दे पर चर्चा की गई. photo.ANI

अजित पवार (Ajit Pawar) ने बुधवार रात कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv sena) के साथ मिल कर सरकार बनाने के लिये न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करने को लेकर कांग्रेस और राकांपा (Congress NCP Meeting) की निर्धारित संयुक्त बैठक रद्द हो गई है. जैसे ही अफवाहों का दौर शुरू हुआ, एनसीपी ने तुरंत इस बारे में अपनी ओर से सफाई जारी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 10:59 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी/राकांपा (NCP) नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने बुधवार रात कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv sena) के साथ मिल कर सरकार बनाने के लिये न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करने को लेकर कांग्रेस और राकांपा (Congress NCP Meeting) की निर्धारित संयुक्त बैठक रद्द हो गई है. वह निराश दिखाई दे रहे थे और उनके इस बयान से अटकलें लगाई जानी शुरू हो गई. हालांकि, राकांपा प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि उनके भतीजे अजित ने पुणे जिले स्थित अपने गृह नगर बारामती जाने के बारे में जानबूझ कर टिप्पणी की, ताकि रात में मीडिया (के सवालों) से बचा जा सके.

वहीं, राकांपा के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि बैठक चल रही है. साथ ही उन्होंने अफवाह नहीं फैलाने की भी अपील की. अजित की इस टिप्पणी को मीडिया के एक धड़े ने फौरन ही लपक लिया, जिसके बाद कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के साथ-साथ राकांपा के मुख्य प्रवक्ता ने बैठक जारी रहने की पुष्टि की. इससे पहले, अजित ने यहां शरद पवार के आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा कि बैठक रद्द हो गई है. अजित ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देने से इनकार करते हुए कहा, "मुझे नहीं पता कि यह अब कब होगी." बैठक रद्द होने का कारण पूछे जाने पर अजित ने कहा, "मैं बारामती जा रहा हूं."

शरद पवार बोले- अजित ने मजाक किया
महाराष्ट्र राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल अजित के साथ उनकी गाड़ी में सवार थे. इस बीच, मीडिया के एक वर्ग द्वारा घटना की कवरेज को लेकर नाराज शरद पवार ने कहा कि यदि वे (पत्रकार) नेताओं की ‘निजता’ में ताकझांक करना जारी रखते हैं, तो वह संवाददाताओं से नहीं मिलेंगे. उन्होंने कहा, "अजित पवार मुंबई में ही हैं. वह कल आपसे मुलाकात करेंगे. यदि वह मजाक में कुछ भी कहते हैं तो आपका (मीडिया का) वाहन उसका पीछा करना शुरू कर देता है. यह निजता में ताकझांक है. लिहाजा उन्होंने (अजित) जानबूझकर ऐसा (बारामती जाने वाला बयान) किया...अगर आप बातों को तोड़ना-मरोड़ना चाहते हैं, तो कल से यहां (पवार के आवास) न आएं."


Loading...



बैठक की तस्वीरें साझा की गई
शुरुआती भ्रम के बाद राकांपा और कांग्रेस ने तस्वीरें साझा की जिनमें अजित बैठक में शरीक होते दिख रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि बैठक जारी है. चव्हाण ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक जारी है. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा प्रसारित किये गये अन्य सभी समाचार बेबुनियाद हैं.’अजित पवार, छगन भुजबल, नवाब मलिक और धनंजय मुंडे संयुक्त समिति में राकांपा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी बैठक में शामिल हुए. कांग्रेस और राकांपा के नेता बुधवार सुबह से ही सरकार गठन के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर गहन चर्चा कर रहे हैं. प्रदेश में मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था.

बैठक में ये नेता रहे मौजूद
मुंबई के नरीमन पॉइंट स्थीत ट्राइडेंट होटल में कांग्रेस और एनसीपी की संयुक्त बैठक में कांग्रेस के सुशील कुमार शिंदे, अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, माणिकराव ठाकरे, बालासाहब थोरात, विजय वडेट्टीतवार मौजूद रहे. एनसीपी के जयंत पाटिल, धनंजय मुंडे, छगन भुजबल, नवाब मालिक मौजूद थे. बैठक में शरद पवार के भतीजे अजित पवार को भी बैठक में शामिल होना था, लेकिन वह बारामती चले गए.

ये भी पढ़ें
शिवसेना से क्यों टूटी बीजेपी की दोस्ती, पहली बार बोले अमित शाह- पढ़ें 5 बड़ी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 10:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...