लाइव टीवी

शिवसेना-बीजेपी में खींचतान, अब NCP ने कार्टून के जरिए कसा तंज

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 11:22 AM IST
शिवसेना-बीजेपी में खींचतान, अब NCP ने कार्टून के जरिए कसा तंज
चुनाव परिणाम आने के बाद से ही महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर काफी सरगर्मी है. यहां पर बीजेपी ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं शिवसेना 56, एनसीपी 54 और कांग्रेस 44 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. (फोटो क्लाइड के ट्वीटर अकाउंट से)

एनसीपी (NCP) के प्रवक्ता (Spokesperson) क्लाइड क्रास्तो ने ट्वीट किया कार्टून, कहा- सिर पर लटकी तलवार सा हो रहा माहौल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 11:22 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections) के बाद शिवसेना (Shiv Sena) और बीजेपी (BJP) में चल ही सरकार बनाने की खींचतान के बीच अब एनसीपी (NCP) ने दोनों ही पार्टियों पर तंज कसा है. एनसीपी के प्रवक्ता क्लाइड क्रास्तो ने एक कार्टून ट्वीट (Twitter) कर दोनों ही पार्टियों की टसल को लेकर हमला बोला है. इस कार्टून में बीजेपी के पार्टी चिन्ह कमल के ऊपर एक तीर कमान लटकता हुआ दिखाया गया है जो शिवसेना का चिन्ह है. साथ ही इस पर लिखा गया है- एक म्हण आहे, डोक्यावर टांगती... इसका मतलब है कि सिर पर लटकती तलवार. इसके साथ ही क्रास्तो का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है.

कांग्रेस-एनसीपी का न्यौता
इससे पहले विधानसभा चुनावों में बीजेपी और शिवसेना को 105 और 56 सीटों पर जीत हासिल हुई है. 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम आने के बाद से ही दोनों पार्टियों में सत्ता बंटवारे को लेकर काफी खींचतान देखने को मिल रही है. इसी बीच कांग्रेस और एनसीपी भी अन ऑफिशियली शिवसेना को सरकार बनाने का न्यौता कई बार दे चुकी है.

Loading...



राउत ने कहा- हमसे ऐसा पाप न करवाएं
इसी को लेकर शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बीजेपी को चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि उनकी पार्टी को सरकार बनाने के लिए दूसरे विकल्पों की तरफ देखने पर मजबूर न किया जाए. उन्होंने कहा कि हम गठबंधन में विश्वास रखते हैं और इसीलिए हमने साथ ही चुनाव लड़ा था, लेकिन अब बीजेपी हमें मजबूर कर दूसरे विकल्पों की तरफ देखने का पाप न करवाए. साथ ही उन्होंने कहा कि राजनीति में कोई संत नहीं है. गौरतलब है कि राउत का यह बयान तब आया था जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना के साथ ऐसा कोई समझौता या वादा नहीं किया गया है जिसके तहत मुख्यमंत्री पद के लिए कोई ढाई ढाई साल का फॉर्मूला रखा गया हो.

क्या है सीटों की गणित
चुनाव परिणाम आने के बाद से ही महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर काफी सरगर्मी है. यहां पर बीजेपी ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं शिवसेना 56, एनसीपी 54 और कांग्रेस 44 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. ऐसे में यदि एनसपी- कांग्रेस को शिवसेना का समर्थन मिलता है तो वे आसानी से सरकार का निर्माण कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र: दोपहर 1 बजे BJP विधायक दल की बैठक, फडणवीस चुने जाएंगे नेता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 11:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...