अपना शहर चुनें

States

शरद पवार के जन्मदिन पर NCP निकालेगी 500 वर्चुअल रैलियां, 3 लाख लोग होंगे शामिल

शरद पवार शनिवार को 80 साल के होने जा रहे हैं. (फाइल फोटो)
शरद पवार शनिवार को 80 साल के होने जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

Sharad Pawar Birthday: अस्पतालों में खून में कमी को देखते हुए पार्टी ने 13 से 20 दिसंबर तक रक्तदान शिविर आयोजित करने का फैसला लिया है. इस शिविर के पहले दिन सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले रक्तदान करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2020, 12:33 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) आगामी 12 दिसंबर को 80 साल के हो रहे हैं. उनके इस जन्मदिन को मनाने के लिए पार्टी ने पूरे राज्य में 400-500 वर्चुअल रैली (Virtual Rally) निकालने का प्लान तैयार किया है. इसके अलावा उनके जन्मदिन पर रोजगार मेले और रक्तदान शिविर जैसे कई आयोजन किए जाएंगे. यह जानकारी पार्टी ने दी है. खास बात यह है कि बुधवार को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का 74वां जन्मदिन था, लेकिन उन्होंने किसान आंदोलनों के समर्थन में यह दिन नहीं मनाने का फैसला किया था.

बुधवार को पार्टी के नेता जयंत पाटिल ने कहा कि नेताजी शनिवार को 80 साल के हो रहे हैं और पार्टी ने डिजिटल टेक्नोलॉजी की मदद से यह दिन खास तरीके से मनाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, 'महामारी के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए एनसीपी सीमित लोगों के साथ मुंबई स्थित वाईबी चह्वाण सेंटर में पवार साहेब का जन्मदिन मनाएगी.' उन्होंने बताया 'लेकिन राज्य के 36 जिलों में होने वाली 400-500 रैली में 3 लाख लोग शामिल होंगे.'

रक्तदान शिविर भी होंगे आयोजित
अस्पतालों में खून में कमी को देखते हुए पार्टी ने 13 से 20 दिसंबर तक रक्तदान शिविर आयोजित करने का फैसला लिया है. इस शिविर के पहले दिन सांसद और पवार की बेटी सुप्रिया सुले रक्तदान करेंगी. उनके साथ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी होंगे. वहीं, पार्टी ने राज्य कौशल विकास और उद्यमिता विभाग के साथ मिलकर बेरोजगार युवाओं के लिए 80 हजार नौकरियों देने का लक्ष्य तय किया है.



राज्य मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य के जॉब पोर्टल महास्वयं पर युवाओं के रजिस्ट्रेशन कराने शुरू कर दिए हैं. उन्होंने कहा, 'वेबसाइट के मुताबिक, करीब 214 कंपनियों को लगभग 40 हजार लोगों की जरूरत है. हम 12 दिसंबर तक 1.25 लाख युवाओं को रोजगार के लिए रजिस्टर करने और 80 हजार नौकरियां देने की कोशिश कर रहे हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज