अपना शहर चुनें

States

महराष्ट्रः धनंजय मुंडे पर लगे रेप के आरोप पर बोले शरद पवार- जांच का निष्कर्ष आने के बाद पार्टी करेगी फैसला

महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री पर मुंबई की एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया है
महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री पर मुंबई की एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया है

शरद पवार ने पत्रकारों से कहा कि राकांपा चाहती है कि मुंडे के खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए गठित पुलिस टीम में एसीपी रैंक की एक महिला अधिकारी भी शामिल हों.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 10:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि बलात्कार के आरोप का सामना कर रहे पार्टी नेता व कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ पार्टी कोई भी कार्रवाई पुलिस जांच का निष्कर्ष सामने आने के बाद ही करेगी. महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री पर मुंबई की एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया है. हालांकि, मुंडे ने आरोप से इंकार करते हुए इसे उन्हें ब्लैकमेल करने का प्रयास बताया है.

पवार ने पत्रकारों से कहा कि राकांपा चाहती है कि मुंडे के खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए गठित पुलिस टीम में एसीपी रैंक की एक महिला अधिकारी भी शामिल हों. इस मुद्दे पर बृहस्पतिवार की रात हुई राकांपा नेताओं की बैठक के बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने आज यह बयान दिया है. बैठक में तय किया गया कि मुंडे अपने पद पर बने रहेंगे और मामले की पुलिस जांच पूरी होने के बाद ही उसके आधार पर आगे का फैसला लिया जाएगा.





पवार ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि मुंडे पर लगे आरोप गंभीर प्रकृति के हैं. बृहस्पतिवार को भाजपा नेता कृष्ण हेगड़े और मनसे नेता मनीष धुरी ने आरोप लगाया कि मुंडे पर आरोप लगाने वाली महिला ने उन दोनों को भी प्रताड़ित करने का प्रयास किया है. पवार ने शुक्रवार को कहा कि जब उन्होंने मुंडे के खिलाफ लगे आरोपों को गंभीर बताया था, उस वक्त तक हेगड़े और धुरी के दावे सार्वजनिक नहीं हुए थे. उन्होंने कहा कि जब हमें इनके बारे में पता चला, हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि मामले की विस्तृत जांच की आवश्यकता है.
पवार ने कहा, ‘‘हमें पूरा भरोसा है कि पुलिस ऐसा करेगी.’’ उन्होंने कहा कि पार्टी पुलिस की जांच में हस्तक्षेप नहीं करेगी.

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सिर्फ एक ही सलाह है कि मामले की जांच करने वालों में कम से कम एसीपी रैंक की एक महिला अधिकारी को शामिल किया जाए. उन्हें शिकायत से जुड़ी सूचनाएं एकत्र करने के लिए तथ्यों को सामने रखना चाहिए. उन्हें शीघ्र जांच पूरी करनी चाहिए.’’

पवार ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि मुंबई पुलिस जांच पूरा कर सच्चाई सामने लाएगी.

मुंडे के मामले को लेकर भाजपा नेताओं द्वारा राकांपा पर निशाना साधने के संबंध में पवार ने कहा कि आलोचना करना विपक्ष का अधिकार है. उन्होंने कहा कि राकांपा की जिम्मेदारी है कि वह मामले के सभी तथ्यों का पता लगाए और उसके आधार पर उचित फैसला ले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज