अपना शहर चुनें

States

Coronavirus: नए साल का जश्न हो सकता है फीका, मुंबई में 'नाइट लॉकडाउन' की तैयारी

मुंबई में नाइट लॉकडाउन की तैयारी कर रही बीएमसी.  (File Pic)
मुंबई में नाइट लॉकडाउन की तैयारी कर रही बीएमसी. (File Pic)

क्रिसमस (Christmas) और नए साल (New Year) को देखते हुए मुंबई (Mumbai) में एक बार फिर से नाइट लॉकडाउन (Lockdown) की तैयारी चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 12:44 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या ने आज 1 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है. कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले कम जरूर हुए हैं लेकिन संकट अभी भी बरकरार है. क्रिसमस (Christmas) और नए साल (New Year) को देखते हुए मुंबई (Mumbai) में एक बार फिर से नाइट लॉकडाउन (Lockdown) की तैयारी चल रही है.

कोरोना के मामलों में फिर से तेजी आने की आशंका को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अभी से कमर कस ली है. कोरोना महामारी को देखते हुए बृहन मुंबई महानगरपालिका ने मुंबई में फिर से नाइट लॉकडाउन की तैयारी की है. बता दें कि क्रिसमस और नए साल के दौरान काफी संख्या में लोग नाइट क्लब और रेस्तरां में देर रात तक जश्न मनाते हैं. इसके साथ ही सड़कों पर भी काफी भीड़ हो जाती है. यही कारण है कि बीएमसी ने राज्य सरकार के साथ मिल एक बार फिर नाइट लॉकडाउन की तैयारी की है.

अभी तक की खबर के मुताबिक नाइट कर्फ्यू की तरह ही नाइट लॉकडाउन के भी नियम बनाए जा रहे हैं. इस दौरान रात में किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जएगी. बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 3,994 नए मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,88,767 हो गई है.
इसे भी पढ़ें :- COVID-19 in India: भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 1 करोड़ के पार, देश में 3,08,751 एक्टिव केस



वहीं मुंबई शहर में शुक्रवार को 642 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,85,632 हो गई है जिनमें से 10,970 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में मुंबई में 9 लोगों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज