लाइव टीवी

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर गतिरोध के बीच नितिन गडकरी से मिले अहमद पटेल

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 2:54 PM IST
महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर गतिरोध के बीच नितिन गडकरी से मिले अहमद पटेल
बीजेपी नेता नितिन गडकरी से मिलने उनके घर पहुंचे कांग्रेस नेता अहमद पटेल.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections) के नतीजे आए काफी वक्त हो चुका है, लेकिन अभी तक किसी भी दल के बीच समझौता नहीं हो सका है. शिवसेना (Shiv Sena), बीजेपी (BJP) के साथ 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 2:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र  (Maharashtra) विधानसभा चुनाव (Assembly election ) के नतीजे आने के 12 दिन बाद भी सरकार बनाने को लेकर किसी भी दल में समझौता नहीं हो सका है. वहां सरकार गठन की डेडलाइन करीब आने के साथ ही सियासी सुगबुगाहट तेज हो गई. वहां 9 नवंबर तक सरकार नहीं बनने की सूरत में राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है. इस बीच कांग्रेस (Congress) नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) बीजेपी (BJP) नेता नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से मिलने उनके घर पहुंचे.

सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं ने गुजरात में सड़क तथा बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के मुद्दों पर चर्चा की. गुजरात से राज्यसभा सदस्य पटेल ने गडकरी से उनके कार्यालय में मुलाकात की और अपने राज्य में सड़क तथा बुनियादी ढांचे की आवश्यकता पर जोर दिया.



इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र संकट सुलझाने के लिए शिवसेना ने RSS प्रमुख को लिखा पत्र, कहा- गडकरी निकालें रास्ता
Loading...

सूत्रों के अनुसार, उन्होंने बुनियादी ढांचे से जुड़ी परियोजनाओं में कुछ देरी की ओर ध्यान दिलाया और साथ ही गुजरात में सड़क परियोजनाओं को बेहतर बनाने की मांग भी उठाई. सूत्रों ने यह संकेत भी दिया कि बैठक के दौरान किसी तरह की राजनीतिक चर्चा नहीं की गई. मुंबई में राकांपा प्रमुख शरद पवार ने केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बीच हुई मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर कहा, जरूर सड़क से संबंधित कोई काम होगा.

गडकरी से पटेल की मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि यह मुलाकात ऐसे समय पर हुई है, जब महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर गतिरोध जारी है. महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा की गई थी, जिसके 13 दिन बाद भी कोई पार्टी सरकार गठन के लिए आवश्यक 145 सीटें नहीं जुटा पाई है. विधानसभा चुनाव में भाजपा को 105 सीटें और शिवसेना को 56 सीटें मिलीं.

इसे भी पढ़ें :- शिवसेना का BJP को 48 घंटे का अल्टीमेटम- नहीं माने तो NCP के साथ बनाएंगे सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...