लाइव टीवी

हम पिछली बार से ज्यादा सीट जीतकर सत्ता में आएंगे: नितिन गडकरी

News18Hindi
Updated: April 11, 2019, 2:27 PM IST

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सीएनएन-न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा है कि हम पिछली बार से ज्यादा सीटों पर जीतकर सरकार बनाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2019, 2:27 PM IST
  • Share this:
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सीएनएन-न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा है कि हम पिछली बार से ज्यादा सीटों पर जीतकर सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा है कि केंद्र में मंत्री रहने के दौरान उनका ट्रैक रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. ऐसे में उन्हें भरोसा है कि इस बार उनकी ही जीत होगी.

किसानों की समस्या को लेकर सवाल पूछे जाने पर नितिन गडकरी ने कहा कि ये समस्या सिर्फ पिछले पांच सालों में नहीं पैदा हुई है. चुनाव के समय सभी लोग सरकार की नीतियों की आलोचना करते हैं लेकिन मुझे भरोसा है कि जिस तरह से हमने तस्वीर बदली है वो एक सफलता की मिसाल है और लोग इसी बात पर वोट करेंगे. गडकरी ने भरोसा जताया कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं.

नितिन गडकरी खुद नागपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. पहले चरण में उनकी सीट पर भी मतदान हो रहा है. उनके सामने कांग्रेस के उम्मीदवार नाना पटोले मैदान में हैं. नाना पटोले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में वो बीजेपी के टिकट पर भंडारा-गोंडिया सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने थे लेकिन बाद कुछ विवाद को लेकर उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की है. कांग्रेस ने इस बार उन्हें नितिन गडकरी से टक्कर लेने के लिए भेजा है.

2014 में नितिन गडकरी नागपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. हालांकि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का मुख्यालय नागपुर है लेकिन चुनाव जीतने के मामले में बीजेपी का रिकॉर्ड यहां अच्छा नहीं है. 2014 में पहली बार ऐसा हुआ था जब बीजेपी का कोई प्रत्याशी यहां से चुनाव चुनाव जीतकर संसद पहुंचा हो.

यह भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे के आदेश पर रामदास कदम दिल्‍ली रवाना, राजनाथ सिंह से करेंगे मुलाकात

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2019: महाराष्ट्र की 48 सीटों पर कौन है किसके खिलाफ मैदान में, जानिए एक क्लिक में

यह भी पढ़ें: पहले चरण में इन सीटों पर हो रही है वोटिंग, 4 राज्यों में विधानसभा के लिए मतदान जारीनाग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 11, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...