लाइव टीवी

महाराष्ट्र चुनाव 2019: बैकफुट पर RPI (A), पहले छोटा राजन के भाई को दिया टिकट, अब किसी और को मैदान में उतारा

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 12:57 PM IST
महाराष्ट्र चुनाव 2019: बैकफुट पर RPI (A), पहले छोटा राजन के भाई को दिया टिकट, अब किसी और को मैदान में उतारा
आरपीआई ए अब फलटण से स्‍थानीय नेता दिगंबर अगावने को टिकट दिया है. (छोटा राजन की फाइल फोटो)

फलटण विधासभा सीट से अब दीपक निकालजे (Deepak Nikalje) के स्‍थान पर स्‍थानीय नेता दिगंबर अगावने (Digamber Agawne) को टिकट दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 12:57 PM IST
  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) में सीट बंटवारे को लेकर जारी उथल पुथल थम नहीं रहा रहा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया(ए) (RPI A) ने फलटण विधानसभा क्षेत्र से पहले जेल में बंद अंडरवर्ल्ड छोटा राजन (Chota Rajan) के भाई दीपक निखलजे को मैदान में उतारा था लेकिन अब यह फैसला बदल दिया गया है. बताया जा रहा है कि अब इस सीट से नए उम्मीदवार को उतारा गया है. आरपीआई ए अब फलटण से स्‍थानीय नेता दिगंबर अगावने को टिकट दिया है.

कमल के निशान पर ही उतर रहे थे मैदान में
निकालजे रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के टिकट पर सातारा जिले की फलटन सीट से चुनाव लड़ने जा रहे थे. खास बात यह थी कि उनका चुनाव चिह्न कमल था. वह बीजेपी के चुनाव चिन्ह 'कमल' के निशान पर ही चुनाव मैदान में उतरने जा रहे थे.

लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं

इससे पहले भी दीपक निखलजे आरपीआई की टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. आठवले की पार्टी से उन्होंने 2004, 2009 और 2014 में चेंबूर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें एक बार भी जीत नहीं मिली थी. निखलजे 10वीं पास हैं. उनका नाम कई आपराधिक मामलों में सामने आया था. निखलजे के समर्थक उन्हें 'दीपक भाऊ' कहते हैं.

निकालजे के पास करोड़ों की संपत्ति
ऐसा माना जाता ही कि संजय दत की चर्चित हिंदी फिल्म ‘वास्तव’ में दीपक निखलजे का ही पैसा लगा था. लोगों का यह भी मानना है कि फिल्म छोटा राजन के किरदार से काफी मिलती-जुलती है. दीपक रियल स्टेट कारोबार से जुड़े हैं. उन्होंने 2009 लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में खुद को 4 करोड़ की संपत्ति का मालिक बताया था.
Loading...

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 4 प्रत्याशियों के नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...