Home /News /maharashtra /

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 8 केस, पर कोरोना टेस्‍ट किट की कमी से जूझ रहे अधिकांश जिले

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 8 केस, पर कोरोना टेस्‍ट किट की कमी से जूझ रहे अधिकांश जिले

महाराष्‍ट्र में बढ़ रहे हैं कोरोना केस. (Pic- AP)

महाराष्‍ट्र में बढ़ रहे हैं कोरोना केस. (Pic- AP)

Omicron in Maharashtra: बढ़ते ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों को देखते हुए बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका (BMC) के शिक्षा विभाग ने मुंबई के अपने सभी सरकारी स्‍कूलों को पत्र लिखकर इस संबंध में पर्याप्‍त तैयारी करने के लिए कहा है. बीएमसी की ओर से पूरे स्‍टाफ का अनिवार्य टीकारण के लिए भी कहा गया है. इसके साथ ही राज्‍य सरकार भी पहले स्‍कूलों के लिए गाइडलाइंस जारी कर चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के केस लगातार बढ़ रहे हैं. अब इसे लेकर अधिक सतर्कता बरती जा रही है. महाराष्‍ट्र (Omicron in Maharashtra) में भी इसके अब तक 8 मामले सामने आ चुके हैं. लेकिन महाराष्‍ट्र (Coronavirus in Maharashtra) के अधिकांश जिले इस नए वेरिएंट को पहचानने वाली टेस्‍ट किट (Corona Test Kit) की कमी से जूझ रहे हैं. इसे लेकर राज्‍य सरकार ने सभी जिलों से एस-जीन टेस्‍ट किट के पर्याप्‍त इंतजाम करने का निर्देश दिया है.

    एस-जीन टारगेट फेल्‍योर टेस्‍ट के जरिये कोरोना वायरस के इस नए ओमिक्रॉन वेरिएंट की पहचान कम समय में हो जाती है. जानकारी के अनुसार इस टेस्‍ट किट के जरिये एस जीन की कमी का पता चलता है. जिससे व्‍यक्ति के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित होने की जानकारी होती है. लेकिन सबसे चिंताजनक बात यह है कि मुंबई और पुणे को छोड़कर अन्‍य किसी भी जिले में यह टेस्‍ट किट उपलब्‍ध नहीं है.

    वहीं बढ़ते ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों को देखते हुए बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका (BMC) के शिक्षा विभाग ने मुंबई के अपने सभी सरकारी स्‍कूलों को पत्र लिखकर इस संबंध में पर्याप्‍त तैयारी करने के लिए कहा है. बीएमसी की ओर से पूरे स्‍टाफ का अनिवार्य टीकारण के लिए भी कहा गया है. इसके साथ ही राज्‍य सरकार भी पहले स्‍कूलों के लिए गाइडलाइंस जारी कर चुकी है.

    यह भी पढ़ें: Viral Video: गले में खाना अटकने से व्‍यक्ति रेस्‍तरां में हुआ बेहोश, फिर वेटर ने जो किया वो चौंका देगा

    बता दें कि मुंबई में रविवार को कोरोना वायरस से 213 और मरीजों के संक्रमित पाए जाने और एक मरीज की मौत होने से महामारी के कुल मामलों की संख्या 7,63,835 हो गई है. साथ ही मृतकों की संख्या 16,349 पर पहुंच गई है.

    बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने रविवार को जानकारी दी थी कि इस दौरान 210 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और इसके साथ ही मुंबई में संक्रमण मुक्त हो चुके लोगों की संख्या 7,43,115 हो गई. साथ ही 38,923 और नमूनों की कोविड-19 के लिए जांच की गई और इसके साथ ही जांच किए गए नमूनों की कुल संख्या 1,26,15,225 पर पहुंच गई.

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Maharashtra, Mumbai, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर