एशिया के सबसे बड़े स्‍लम धारावी में कोरोना वायरस पर लगा ब्रेक, मिला सिर्फ 1 नया केस

धारावी में संक्रम‍ण के मामलों में लगा ब्रेक.

धारावी (Dharavi) में मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) का सिर्फ एक मामला सामने आया है, जिससे इस क्षेत्र में कुल मामले बढ़कर 2,335 हो गए.

  • Share this:
    मुंबई. मुंबई (Mumbai) में स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी (Dharavi) में अब कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) पर ब्रेक लगता दिख रहा है. मंगलवार को यहां कोरोना वायरस का सिर्फ एक मामला सामने आया है, जिससे मुंबई के इस घनी आबादी वाले क्षेत्र में इसके कुल मामले बढ़कर 2,335 हो गए.

    पिछली बाद धारावी में एक दिन में मात्र एक नया मामला तीन महीने पहले पांच अप्रैल को सामने आया था. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने हालांकि क्षेत्र में कोविड-19 से मौत के बारे में कोई नवीनतम आंकड़ा साझा नहीं किया. बीएमसी अधिकारी ने कहा कि धारावी में मात्र 352 उपचाराधीन मामले हैं क्योंकि 1735 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

    धारावी में कोरोना वायरस का पहला मामला एक अप्रैल को सामने आया था. धारावी में पहला मामला, मुंबई में कोविड-19 का पहला मामला सामने आने के 20 दिन बाद सामने आया था. अनुमान के अनुसार, धारावी में करीब 6.5 लाख लोग रहते हैं जो कि 2.5 किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है. वहीं महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5134 आंकड़े सामने आए हैं. जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 217121 हो गई है.

    महाराष्ट्र में एक दिन में 224 मौतें हुई हैं जिसके बाद कोविड-19 (Covid-19) से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 9250 हो गया है. वहीं मुंबई (Mumbai) में कोरोना वायरस के एक महीने में अब तक के सबसे कम 785 नए केस आए हैं जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 86509 हो गई है. मुंबई में 64 नई मौतें हुई हैं जिसके बाद अब तक यहां मौतों का आंकड़ा 5002 हो गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.