होम /न्यूज /महाराष्ट्र /महाराष्ट्र: शिंदे सरकार से विधान परिषद सभापति का चुनाव कराने की मांग, विपक्षी दल ने उठाया मुद्दा

महाराष्ट्र: शिंदे सरकार से विधान परिषद सभापति का चुनाव कराने की मांग, विपक्षी दल ने उठाया मुद्दा

विपक्ष ने एकनाथ शिंदे सरकार से महाराष्ट्र विधान परिषद के सभापति पद के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने की मांग की

विपक्ष ने एकनाथ शिंदे सरकार से महाराष्ट्र विधान परिषद के सभापति पद के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने की मांग की

Maharashtra Assembly:  महाराष्ट्र में विपक्षी दलों ने राज्य विधान परिषद के सभापति पद के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राज्य विधान परिषद के सभापति पद 7 जुलाई से खाली
एनसीपी नेता शशिकांत शिंदे ने उच्च सदन में उठाया मुद्दा 

मुंबई: महाराष्ट्र में विपक्षी दलों ने बुधवार को राज्य विधान परिषद के सभापति पद के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने की मांग कर एकनाथ शिंदे नीत सरकार को घेरने का प्रयास किया. यह पद सात जुलाई को रामराजे नाइक निंबालकर का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से खाली है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के शशिकांत शिंदे ने राज्य विधानमंडल के उच्च सदन में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस मुद्दे पर कार्य मंत्रणा समिति में चर्चा की गई थी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि वे इस मुद्दे पर सदन में विभिन्न पार्टी के नेताओं से बात करेंगे. राकांपा के विधान परिषद सदस्य ने कहा, ‘‘कल इस सत्र का आखिरी दिन है.’’ कांग्रेस नेता भाई जगताप ने चुनाव कार्यक्रम की बृहस्पतिवार को घोषणा किये जाने की मांग की.

शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत गुट से संबद्ध सचिन अहीर ने कहा कि तत्कालीन ठाकरे नीत राज्य सरकार के अनुरोध के बावजूद सदन के सभापति के चुनाव में देरी हुई. बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट अलग होकर एकनाथ शिंदे समूह ने बीजेपी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाई है. सरकार के गठन के बाद से ही उद्धव ठाकरे, एनसीपी और कांग्रेस सीएम एकनाथ शिंदे पर सियासी हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है.

Tags: Devendra Fadnavis, Eknath Shinde, Maharashtra

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें