• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • शिवसेना और NCP नेताओं के बीच खींचतान जारी, सांसद संजय जाधव ने दिया इस्तीफा

शिवसेना और NCP नेताओं के बीच खींचतान जारी, सांसद संजय जाधव ने दिया इस्तीफा

उद्धव सरकार का नया फैसला. (फाइल फोटो)

उद्धव सरकार का नया फैसला. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को लिखे पत्र में परभणी से शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय जाधव (Sanjay Jadhav) कहा कि मैं शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ न्याय करने में असमर्थ हूं.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में भले ही शिवसेना (Shiv Sena) और एनसीपी (NCP) नेता सरकार में सबकुछ सही होने की बात कर रहे हों लेकिन अब दोनों ही पार्टियों के बीच चल रहा सियासी घमासान जमीनी सतह पर दिखने लगा है. सरकार के कामकाज में एनसीपी के ज्यादा दखल से नाराज परभणी से शिवसेना सांसद संजय जाधव (Sanjay Jadhav) ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि मैं शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ न्याय करने में असमर्थ हूं.

    संजय जाधव ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में कहा कि पार्टी महाराष्ट्र में जिस तरह के हालात बन रहे हैं उसके बाद मैं पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ न्याय कर पाने में पूरी तरह से असमर्थ हो गया हूं, ऐसे में मुझे सांसद होने का कोई अधिकार नहीं है.



    उन्होंने बताया कि वह पिछले 10 महीने से परभणी में जिंतुर नगरपालिका के प्रशासक की नियुक्ति मामले को देख रहे हैं. इसके बावजूद अब एनसीपी के एक व्यक्ति को गैर-सरकारी प्रशासक के रूप में नियुक्त किया गया है. उन्होंने कहा कि इस तरह किसी भी व्यक्ति को बिना जानकारी के नियुक्त कर देना शिवसेना के कार्यकर्ताओं का अपमान है.

    इसे भी पढ़ें :- परीक्षाएं आयोजित करने को लेकर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा-आज संकट बढ़ गया तो



    बता दें कि महाराष्ट्र में जब से शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाई है तब से ही राज्य में पद को लेकर सभी पाटियों के बीच खींचतान जारी है. इस मामले में शिवसेना और एनसीपी के नेता कई बार नाराजगी भी जता चुके हैं लेकिन हर बार यही कहा जाता रहा है कि पार्टी के अंदर किसी तरह का कोई मनमुटाव नहीं है. बता दें कि सालभर पहले जब उद्धव ठाकरे ने राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिलाया था, उसी वक्त कहा जाने लगा था कि दोनों ही पार्टियों का एक साथ काफी समय तक चलना आसान नहीं होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज