लाइव टीवी

आखिरी समय में परिवार ने छोड़ा साथ, 'अकेलेपन' में ही दुनिया छोड़ गया 200 करोड़ का मालिक

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 1:13 PM IST
आखिरी समय में परिवार ने छोड़ा साथ, 'अकेलेपन' में ही दुनिया छोड़ गया 200 करोड़ का मालिक
मुंबई के नोपियन सी रोड पर निखिल झावेरी की 200 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है.

200 करोड़ (200 crores) के मालिक निखिल झावेरी दो साल से अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन उनकी खोज खबर लेने कोई भी नहीं आता था. दो दिन पहले निमोनिया से उनकी मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 1:13 PM IST
  • Share this:
कहते हैं अकेलापन धीरे-धीरे शरीर को दीमक की तरह खत्म कर देता है. मुंबई (Mumbai) के नोपियन सी रोड स्थित 200 करोड़ (200 crores) के मालिक निखिल झावेरी के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. निखिल झावेरी के पास पैसे तो बहुत थे, लेकिन उनका अकेलापन दूर करने वाला परिवार का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था. धीरे-धीरे निखिल झावेरी की तबीयत बिगड़ गई और निमोनिया से उनकी अस्पताल (Hospital) में मौत हो गई. झोवेरी दो साल से अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन उनकी खोज खबर लेने कोई भी नहीं आता था. बताया जाता है कि पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उनके बेटे से संपर्क किया और झावेरी की मौत की जानकारी उन्हें दी.

बताया जाता है कि निखिल झावेरी पिछले कई सालों से गंभीर शारीरिक और मानसिक बीमारी से ग्रस्त थे. साल 2013 में कांदीवली स्थित अपनी बहन के घर से अचानक वह गायब हो गए. पुलिस से शिकायत करने के बाद भी उनका कुछ पता नहीं चल सका. काफी वक्त बाद बोरीवली पुलिस ने उन्हें बरामद किया और एक आश्रम को सौंप दिया गया. जनवरी 2014 में इनकी पहचान निखिल झावेरी के रूप में हुई. इसी साल निखिल को गिरगांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इसे भी पढ़ें :-जस्टिस बोबडे हो सकते हैं अगले मुख्य न्यायाधीश, CJI रंजन गोगोई ने की सिफारिश

बताया जाता है कि कुछ दिन बाद निखिल झावेरी की संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद शुरू हो गया. मामला कोर्ट में जाने के बाद उन्हें जेजे अस्पताल में भर्ती कराने का आदेश जारी किया गया. इसी के साथ कोर्ट ने झोवरी की संपत्तियों को लेकर किसी भी तरह की डील पर रोक लगा दी. साथ ही प्रॉपर्टी के संरक्षण के लिए रिसीवर नियुक्त कर दिया. कोर्ट के इस आदेश के बाद परिवार को कोई भी सदस्य निखिल झावेरी से मिलने नहीं आया. बताया जाता है कि झावेरी का तकरीबन डेढ़ लाख रुपये का बिल भी बकाया है, जिसे अभी तक भरा नहीं गया है.

इसे भी पढ़ें :- PMC बैंक घोटालाः सुप्रीम कोर्ट ने खाताधारकों की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

दो शादियां की लेकिन एक भी नहीं चल सकी
बताते हैं कि 200 करोड़ की संपत्ति के मालिक निखिल झावेरी ने दो शादियां की थीं. हालांकि दोनों ही पत्नियों से उनका तलाक हो गया था. झावेरी का दूसरी पत्नी से एक बेटा भी है, जो विदेश में रहता है. झावेरी की मौत के बाद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद झावेरी के बेटे रेयान का पता लगाया और झावेरी की मौत की जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि रेयान पिता का शव लेने मुंबई आज पहुंचने वाले हैं.
Loading...

इसे भी पढ़ें :-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 12:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...